राजस्थान / अब 8 जनवरी तक कर सकेंगे आनलाइन आवेदन, 20 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी भर चुके हैं फार्म

Zoom News : Dec 22, 2020, 08:11 PM

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोविड-19 के कारण छात्र हित को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए ऑनलाईन आवेदन करने की अन्तिम तिथि बढ़ा दी है। अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 8 जनवरी 2021 तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकेगा। पूर्व में आवेदन करने की अन्तिम तिथि 22 दिसम्बर निर्धारित की गई थी। मंगलवार तक 20 लाख से भी अधिक परीक्षार्थियों ने बोर्ड की वर्ष 2021 की परीक्षाओं के लिए अपने विद्यालय के माध्यम से आवेदन किया है।

इसलिए बढ़ाई तिथि
बोर्ड के सचिव अरविन्द कुमार सेंगवा ने बताया कि कोविड-19 के कारण विद्यालय नहीं खुलने की वजह से अनेक विद्यार्थी अपने विद्यालय में बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके। अनेक शाला प्रधानों ने बोर्ड से परीक्षा आवेदन तिथि बढ़ाने का आग्रह किया था। तत्पश्चात् बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा आवेदन तिथि 17 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया।

यह रहेगा परीक्षा शुल्क

  • नियमित परीक्षार्थियों के लिए 600 रुपए, स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के लिए 650 रुपए तथा प्रायोगिक परीक्षा के 100 रुपए प्रति विषय अलग से शुल्क लगेगा।
  • विशेष आवश्यकता वाले (CWSN)/दृष्टिबाधित परीक्षार्थी, दिव्यांग और युद्ध में वीरगति को प्राप्त अथवा अपाहिज सैनिकों के पुत्र, पुत्रियों और पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिको के आश्रितों को परीक्षा शुल्क से मुक्त रखा गया है, किन्तु इन्हे टोकन शुल्क रूपये 50/- जमा कराना होगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER