नहीं थम रही हिंसा / अब गुजरात के वडोदरा में दो समुदाय के लोगों के बीच झड़प, पत्थरबाजी में तीन घायल

Zoom News : Apr 18, 2022, 11:12 AM
देश में सांप्रदायिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला है गुजरात के वडोदरा का जहां पुराने शहर इलाके में रविवार रात रावपुरा रोड पर एक सड़क दुर्घटना के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा की घटना में कम से कम तीन लोग घायल हो गए।

बहस के बाद हिंसा, साईं बाबा की एक मूर्ति को तोड़ा

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना के बाद वाहन मालिकों के बीच बहस हो गई और जल्द ही दोनों समुदायों के सदस्य इसमें शामिल हो गए। कुछ देर बाद स्थिति तब और बिगड़ गई जब कुछ बदमाशों ने पथराव शुरू कर दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार उन्होंने धार्मिक स्थलों पर हमला किया और साईं बाबा की एक मूर्ति को तोड़ दिया।

अब स्थिति सामान्य: वडोदरा पुलिस आयुक्त

वहीं वडोदरा शहर के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह झड़प सड़क दुर्घटना को लेकर हुई और दोनों गुट आपस में भिड़ गए। तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। अब स्थिति सामान्य है। हम शिकायत दर्ज कर रहे हैं। 

अफवाहों पर विश्वास न करें: वडोदरा के पुलिस आयुक्त

वडोदरा के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने आगे लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कृपया किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें। यदि आप कुछ सुनते हैं, तो 100 डायल करके पुलिस से इसकी पुष्टि करें।  

हनुमान जन्मोत्सव के दौरान भी हुई थी हिंसा

बता दें कि यह घटना एक दिन बाद आई है जब देश भर के कई शहरों में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पें देखी गईं। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर हिंसा भड़क गई, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बढ़ाते हुए 21 लोगों को गिरफ्तार किया है और दो किशोरों को गिरफ्तार किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER