गैजेट्स / अब फ्री में देख पाएंगे वेब सीरीज, Amazon ले आया नई सर्विस, नहीं चाहिए सब्सक्रिप्शन

Zoom News : May 16, 2021, 11:09 AM
पॉप्युलर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV को लॉन्च किया है। इसके जरिए यूजर्स वेब सीरीज, कॉमेडी शोज, टेक न्यूज, फूड, फैशन और ब्यूटी समेत ढेरों कॉन्टेंट देख पाएंगे। खास बात यह है कि इस सर्विस के लिए यूजर्स को पैसे नहीं देने है। हालांकि उन्हें विज्ञापन जरूर दिखाए जाएंगे। अमेजन मिनीटीवी कंपनी के शॉपिंग ऐप पर ही उपलब्ध है। अमेजन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'मिनीटीवी के लॉन्च के साथ, Amazon.in शॉपिंग ऐप पर अब ग्राहक खरीदारी करने और पेमेंट करने के अलावा मुफ्त इंटरटेनमेंट वीडियो भी देख पाएंगे।'


प्राइम वीडियो से अलग होगा miniTV 

फिलहाल नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस सिर्फ Android यूजर्स के लिए उपलब्ध है। iOS और मोबाइल वेब वर्जन भी आने वाले महीनों में जारी किए जाएंगे। अमेजन का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले हफ्तों में ढेर सारे नए और एक्सक्लूसिव वीडियो आने वाले हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Amazon Prime और MiniTV दोनों ही दो अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं।


अमेजन ने बताया कि मिनीटीवी पूरी तरह से फ्री है और इसके लिए अलग ऐप की आवश्यकता नहीं है। यह कंपनी की शॉपिंग ऐप में ही मौजूद है। वहीं, प्राइम वीडियो के लिए प्राइम सब्सक्रिप्शन की जरूरत होती है, जहां अवॉर्ड विनिंग अमेजन ओरिजिनल, लेटेस्ट फिल्में, टीवी शो को अंग्रेजी और 9 भारतीय भाषाओं में देखा जा सकता है। प्राइम वीडियो को एक्सेस करने के लिए ऐप की जरूरत होती है।


मिलेगा भरपूर कॉन्टेंट

अमेजन ने मिनी टीवी के लिए कई दिग्गज चैनल्स और कॉमेडियन के साथ पार्टनरशिप की है। इसमें टीवीएफ, पॉकेट एसेस, आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता जैसे पॉप्युलर कॉन्टेंट क्रिएटर शामिल हैं। इसके अलावा दर्शकों को टेक, फैशन और ब्यूटी पर कंटेंट भी देखने को मिलेगा। फूड लवर्स के लिए कबीता किचन, कुक विद निशा और गोबले के वीडियो देखने को मिलेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER