ट्रेंडिंग / न्यूयॉर्क टाइम्स ने गलती से पब्लिश किया 'मंगल पर तरबूज़ मिले' आर्टिकल; बाद में किया डिलीट

Zoom News : Jun 10, 2021, 06:27 AM
न्यूयॉर्क: हाल ही में अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स के एक आर्टिकल में दावा किया गया था कि मंगल ग्रह पर तरबूज पाए गए हैं. हालांकि जब इस आर्टिकल की सच्चाई सामने आई तब से ही ये अखबार सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड करने लगी है.

वेबसाइट फ्यूरचिस्म के मुताबिक, न्यूयॉर्क टाइम्स के इस आर्टिकल की हेडलाइन में लिखा था कि मंगल ग्रह पर तरबूज के खेत मिले हैं. इस आर्टिकल को न्यूयॉर्क टाइम्स के लेखक जो श्मो ने लिखा था.

दरअसल, ये आर्टिकल एक व्यंग्य वेबसाइट पर पब्लिश किया गया था और इसे रियल समझकर न्यूयॉर्क टाइम्स ने पब्लिश कर दिया था. हालांकि इस आर्टिकल के स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं और लोग इस अखबार को ट्रोल कर रहे हैं.

कुछ लोग ऐसे थे जो मंगल ग्रह पर तरबूज होने की बात सुनकर काफी उत्साहित हो गए थे. हालांकि जब उन्हें पता चला कि ये फेक न्यूज थी तो उन्होंने काफी निराश मन से इस अपडेट को सोशल मीडिया पर शेयर किया.

वहीं एक शख्स का कहना था कि हो सकता है कि न्यूयॉर्क टाइम्स अपने कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम यानि सीएमस का टेस्ट कर रहा हो और गलती से इस आर्टिकल को पब्लिश कर दिया गया हो.

हफपोस्ट के साथ बातचीत में न्यूयॉर्क टाइम्स के प्रवक्ता ने कहा- एक व्यंग्य से भरा आर्टिकल जिसे हम टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल कर रहे थे, गलती से साइट पर पब्लिश हो गया. हालांकि अब इस आर्टिकल को हटा लिया गया है.

इसके अलावा एक शख्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को ट्रोल करते हुए लिखा कि ये इतनी क्रांतिकारी न्यूज थी कि मैं इस पर 10 हजार शब्दों के आर्टिकल की उम्मीद कर रहा था लेकिन आपने मेरी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

बता दें कि अब इस आर्टिकल के लिंक को खोलने पर एक स्टेटमेंट लिखी आती है जिस पर लिखा है- ये गलती से पब्लिश हुआ आर्टिकल था. हालांकि इसे हटाए जाने के बावजूद न्यूयॉर्क टाइम्स लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER