DUSU Election / ABVP की प्रचंड जीत पर अमित शाह बोले- स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का करेंगे पालन

Zoom News : Sep 24, 2023, 10:00 AM
DUSU Election Result 2023: भारतीय जनता पार्टी द्वारा समर्थित छात्र संगठन भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में आयोजित चुनाव में केंद्रीय पैन की चार सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा एबीवीपी की इस शानदार जीत से काफी खुश है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस बाबत ट्वीट भी किया है। अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी को मिली प्रचंड जीत पर परिषद् के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह जीत राष्ट्रहित को सर्वप्रथम मानने वाली विचारधारा में युवा पीढ़ी के विश्वास को दर्शाती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि परिषद् के कार्यकर्ता युवाओं में स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और राष्ट्रवाद की भावना को जागृत रखने के लिए निरंतर संकल्पित भाव से कार्य करते रहेंगे।'

डीयू में जीत पर एबीवीपी को बधाई
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एबीवीपी को इस प्रचंड जीत पर बधाई दी है। एबीवीपी को बधाई देते हुए जेपी नड्डा ने लिखा, स्वामी विवेकानंद के आदर्शों से प्रेरित होकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हमेशा हमारे युवाओं के दिलों में राष्ट्रवाद की निस्वार्थ लौ जलाई है। मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में एबीवीपी की जोरदार जीत पर एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। यह जीत युवा पीढ़ी के बीच 'नेशन फर्स्ट' की विरारधारा की सर्वव्यापी स्वीकृति का प्रतीक है, जो हमारे देश के कल को आकार देने का काम करेगी। 

किसने मारी बाजी
गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर वोटों की गिनती की गई और शाम तक रिजल्ट घोषित किया गया। इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव के पदों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। बता दें कि एबीवीपी के तुषार डेढ़ा को दिल्ली विश्वविद्यालय का नया अध्यक्ष चुना गया है। वहीं एनएसयूआई के अभि दहिया उपाध्यक्ष बने हैं। साथ ही अपराजिता को सचिव और सचिन बासला को संयुक्त सचिव के पद पर चुना गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER