दुनिया / एक महिला को फांसी की सजा दी, 16 लोगो को देखा फांसी पर लटका तो हो गई मौत, फिर लटका दिया शव...

Zoom News : Feb 24, 2021, 03:19 PM
ईरान में एक महिला को फांसी दी जानी थी। लेकिन फाँसी से ठीक पहले दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद महिला का शव शोर मचाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, ज़हरा इस्माइली नामक एक महिला को उसके पति अलिर्ज़ा ज़मानी की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया था और उसे ईरान की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ज़हरा इस्माइली के वकील ओमिद मुरादी ने बताया है कि महिला का शव उसके पति की माँ को खुश करने के लिए फाँसी पर लटका दिया गया था। वकील ने यह भी कहा कि ज़हरा का पति गलत व्यवहार करता था और महिला ने अपने और अपनी बेटी के बचाव में घटना को अंजाम दिया। वकील ने कहा कि ज़हरा के पति ने ईरान के खुफिया मंत्रालय में काम किया।

वकील ने यह भी कहा कि जहरा को फांसी की सजा दी गई थी और उसके सामने मौत की सजा पाने के लिए 16 पुरुष थे। जहरा को पुरुषों की फांसी की घटना को देखने के लिए मजबूर किया गया था। इस कारण वह टूट गई और उसे दिल का दौरा पड़ा।

बताया जा रहा है कि ईरानी राजधानी तेहरान से 32 किमी दूर स्थित जेल में जाहरा और 16 पुरुषों को फांसी दी गई थी। वकील ने कहा कि जाहरा का शव इसलिए लटका दिया गया ताकि उसके पति की मां जहरा के शरीर के नीचे रखी कुर्सी को पैर लगा सके। आपको बता दें कि दुनिया में सबसे ज्यादा मौत की सजा दिए जाने के मामले में ईरान चीन के बाद दूसरे स्थान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER