Congress / सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने भाग लिया।

Zoom News : Aug 14, 2021, 06:17 PM

पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को यहां दिखाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार 20 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम से जाने जाने वाले प्रतिस्पर्धी नेताओं की डिजिटल बैठक में शामिल हो सकते हैं।

ठाकरे बैठक में शामिल होंगे, शिवसेना प्रमुख संजय राउत।


एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी दिखाया कि पवार बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, जिन्होंने 6 अप्रैल के विधानसभा चुनाव के भीतर अपने द्रमुक को शानदार जीत दिलाई, 20 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ एक डिजिटल इंटरप्ले की प्रतीक्षा करना संभव है।



द्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कि कांग्रेस नेतृत्व ने अगले शुक्रवार को एक डिजिटल बैठक बुलाई है, संभवत: गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के लिए, स्टालिन के बैठक में भाग लेने की संभावना है।

“हम आज एक सम्मानजनक आमंत्रण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। संभवत: यह उनके (मुख्यमंत्री के) कार्यालय के माध्यम से प्राप्त किया जा रहा है, ”उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष स्टालिन, आमंत्रित होने पर भाग ले सकते हैं।


टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के एक राजनीतिक सहयोगी ने दिखाया कि तृणमूल कांग्रेस को 20 अगस्त को होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के माध्यम से प्रतिस्पर्धा के नेताओं के लिए एक डिजिटल बैठक का निमंत्रण मिला है।

टीएमसी संभवत: बैठक में नामांकन कर सकती है।


गांधी ने प्रतिस्पर्धा के नेताओं, न्यायाधीशों और संसद में उपद्रवी दृश्यों के कथित फोन टैपिंग को लेकर राजनीतिक विवाद के बीच बैठक के रूप में जाना है।

हालांकि बैठक का एजेंडा हमेशा ज्ञात नहीं होता है, लेकिन प्रतिस्पर्धा टीम भावना को बनाने के लिए पुल बनाने में सहायता करने के अलावा प्रतिस्पर्धा की घटनाओं को परेशान करने वाली परेशानियों के बारे में बोलने के लिए मीलों अनुमानित है।

द्रमुक, राकांपा और झारखंड मुक्ति मोर्चा उन कार्यक्रमों में शामिल हैं जिन्हें कुछ स्रोतों के साथ आमंत्रित किया गया है।

हाल ही में, गुरुवार को, टीएमसी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को निलंबित करने के विरोध में सामने आई, जिसमें दिखाया गया कि कई लोगों ने प्रतिस्पर्धा टीम भावना की भावना के फिर से 


जागृत होने के लक्षण और लक्षणों के रूप में देखा।

बनर्जी के मार्गदर्शक और राजनीतिक अभियान के पंडित प्रशांत किशोर भी कई प्रतिद्वंदी नेताओं से संपर्क साधते रहे हैं, वहीं पवार नामी-गिरामी लोगों और प्रतिस्पर्धी नेताओं के साथ भी बैठक कर चुके हैं.


राजनीतिक विश्लेषक उन सम्मेलनों को राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक घटनाओं के बीच टीम भावना बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखते हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश, भारत का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य, 2024 में देशव्यापी चुनावों के बाद के 3 वर्षों के भीतर शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER