Tamil Nadu / हमारा करप्शन 9 साल में जीरो, DMK-कांग्रेस ने लूटे 12,000 करोड़, वेल्लोर में गरजे अमित शाह

Zoom News : Jun 11, 2023, 05:58 PM
Tamil Nadu: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तमिल नाडु के वेल्लोर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार द्वारा किए गए कामों पर चर्चा की है. अमित शाह ने इस दौरान तमिलनाडु की कांग्रेस-डीएमके सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया है. वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में पीएम मोदी सरकार के खिलाफ किसी ने एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगाया है.

अमित शाह ने इस कार्यक्रम में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सामने भारत की साख बढ़ाई है. सरकार ने भारत को पहले से ज्यादा सुरक्षित करने का काम भी किया है. इस दौरान उन्होंने राज्य में विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला है. शाह ने कहा कि 10 साल तक डीएमके-यूपीए सरकार में रही है, इससे पहले भी यह 8 साल तक सत्ता में रहे लेकिन यहां के छात्रों को महत्वपूर्ण एग्जाम तमिल में लिखने की इजाजत नहीं दी गई. अब सभी बड़ी परीक्षाएं, जिनमें इंडिया सर्विसेज, एनईईटी, सीएपीएफ की परीक्षाएं तमिल भाषा में ली जा रही है.

शाह ने इस दौरान सरकार पर भ्रष्टाचार के मामले में भी घेरा है. शाह ने कहा कि राज्य की कांग्रेस-डीएमके की सरकार पर 12 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप हैं. उन्होंने इस दौरान याद दिलाया कि पिछले 9 सालों में मोदी सरकार पर किसी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं. शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने हाल ही में नए संसद भवन का लोकार्पण किया है जिसमें तमिलनाडु के चोल साम्राज्य का सेंगोल भी स्थापति किया गया है.

उन्होंने गंगा-जमुना संस्कृति पर जोर देते हुए भी कहा है कि हाल ही में काशी और सौराष्ट्र में तमिल संगमम आयोजित किए गए. इन आयोजनों के पीछे पीएम मोदी का उद्देश्य है कि तमिल नाडु का रिच कल्चर और लिटरेचर गुजरात और यूपी के लोगों तक पहुंचे. चेन्नई बेंगलुरू एक्सप्रेस के लिए मोदी सरकार ने 50 हजार करोड़ दिए थे. वहीं चेन्नई मेट्रो के फेज1 और फेज2 के लिए 72 हजार करोड़ केंद्र की ओर से ही दिए गए हैं.

शाह ने राज्य की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि ये कांग्रेस और डीएमके दोनों की 2जी, 3जी और 4जी पार्टी है. उन्होंने 2जी, 3जी और 4जी का इस दौरान मतलब भी समझाया. शाह ने कहा कि 2जी का मतलब है सेकंड जनरेशन, 3 जी का मतलब है थर्ड जनरेशन और 4जी का मतलब है चौथी जनरेशन.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER