World Cup 2023 / इंडिया में वर्ल्ड कप नहीं खेलने की धमकी दे रहा पाकिस्तान, इन दो देशों की धरती पर हो सकते हैं मैच!

Zoom News : Mar 31, 2023, 08:58 AM
World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बीसीसीआई (BCCI) को इस साल भारत में आकर वर्ल्ड कप 2023 के मैच नहीं खेलने की धमकी दी है. पाकिस्तान ने धमकी दी है कि अगर टीम इंडिया इस साल अगस्त-सितंबर में एशिया कप 2023 के मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के मैच खेलने भारत में नहीं आएगी.

भारत में वर्ल्ड कप नहीं खेलने की धमकी दे रहा पाकिस्तान

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 वर्ल्ड कप के मैच भारत में नहीं, बल्कि बांग्लादेश या श्रीलंका में से किसी एक देश में खेलना चाहती है. हालांकि अभी तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने ANI से कहा, 'हां, हम सोच रहे हैं कि अगर बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजी तो हम 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए भारत की यात्रा नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि श्रीलंका या बांग्लादेश हमारे मैचों की मेजबानी करें. हम चाहते हैं कि वहां खेलें, लेकिन भारत में नहीं.'

इन दो देशों की धरती पर हो सकते हैं मुकाबले!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सूत्र के अनुसार पाकिस्तान 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा और वे चाहते हैं कि उनके मैचों की मेजबानी बांग्लादेश या श्रीलंका करे. कुछ दिन पहले एक सूत्र के जरिए खबर आई थी कि भारत अपने एशिया कप 2023 के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा और पाकिस्तान नहीं जाएगा. भारत अगर पाकिस्तान के साथ एशिया कप 2023 के फाइनल में भी पहुंचता है तो वह भी न्यूट्रल वेन्यू पर हिस्सा लेगा.

न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करवा सकता है पाकिस्तान

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से रिपोर्ट आई कि पाकिस्तान टीम भारत के बजाय बांग्लादेश में अपने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 मैच खेल सकती है, जो टूर्नामेंट का मेन होस्ट है. चर्चा हुई है कि पाकिस्तान अपने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करवा सकता है और बांग्लादेश या श्रीलंका में मैच खेल सकता है. बांग्लादेश को भारत से निकटता के कारण न्यूट्रल वेन्यू के रूप में प्रस्तावित किया गया है.

यह विचार दुबई में बोर्ड की बैठकों के दौरान आया

इस साल होने वाले एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल को समाधान के तौर पर देखा जा रहा है. पाकिस्तान इस साल एशिया कप 2023 का मेन होस्ट है, लेकिन भारत के अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की संभावना है. यह विचार दुबई में बोर्ड की बैठकों के दौरान आया. एशिया कप 2023 में भारत की उपस्थिति और बाद में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी दोनों बोर्ड के सदस्यों के एजेंडे में थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER