Pakistan / इमरान खान के मंत्री का बड़ा कुबूलनामा, पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान का था हाथ

Zoom News : Oct 29, 2020, 08:42 PM
Pakistan: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने माना है कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है। पुलवामा हमला इमरान खान सरकार की बड़ी कामयाबी है।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में बहस के दौरान कहा, ''हमने हिंदुस्तान को घुस कर मारा। पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की कामयाबी है। आप और हम सभी इस कामयाबी का हिस्सा हैं।''

बता दें कि पिछले साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी के जरिए आतंकी हमला किया गया था और इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी कार को सेना के काफिले से भिड़ा दिया था।

दरअसल, पाकिस्तान के एक वरिष्ठ विपक्षी नेता अयाज सादिक ने कहा है कि एक बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि यदि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता को भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सादिक के अनुसार जब कुरैशी यह कह रहे थे तब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पसीने छूट रहे थे और उनके “पैर कांप रहे थे।''

बता दें कि भारतीय वायु सेना के 37 वर्षीय अधिकारी अभिनंदन वर्धमान को 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने बंदी बना लिया था जब पाकिस्तानी विमानों के साथ हुई हवाई जंग में वर्धमान के मिग-21 बाइसन विमान को मार गिराया गया था।

भारतीय वायु सेना के विमानों ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था। वर्धमान का विमान गिरने से पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। पाकिस्तान ने उन्हें एक मार्च को भारत को सौंपा था।

इसी घटना का जिक्र करते हुए अयाज सादिक ने पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधा है। अयाज सादिक के दावों के बाद पाकिस्तान की सरकार की थू-थू हो रही है। उनके इसी बयान का फवाद चौधरी जवाब दे रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER