बॉलीवुड / जिसे 10वीं क्लास में बनाया था गर्लफ्रेंड उसी से की शादी, ऐसी है पंकज त्रिपाठी की लव स्टोरी

AajTak : Sep 05, 2020, 08:46 AM
बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी शनिवार को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। पंकज त्रिपाठी तो इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज कैरेक्ट एक्टरों में गिना जाता है। सादा सी जिंदगी जीना पसंद करने वाले पंकज बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। पंकज त्रिपाठी का लाइफ स्टाइल भले ही सादा रहता हो लेकिन अपना जीवनसाथी चुनने के मामले पंकज काफी मॉडर्न रहे हैं।

पंकज ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 10वीं कक्षा में ही अपना जीवन साथी चुन लिया था। ये मौका था उनकी बहन के तिलक का जिसमें उन्होंने पहली बार मृदुला को देखा था।

पंकज त्रिपाठी नीचे थे और जब उन्होंने मृदुला को देखा तो वो छज्जे पर थीं। इसके बाद दोनों आंगन में पहली बार मिले और इसके बाद पंकज ने तय कर लिया कि वह उन्हीं से शादी करेंगे।

पंकज उस गांव में रहते थे जहां सड़क भी ठीक से नहीं पहुंची थी और न ही लाइट आया करती थी। हालांकि जहां तक उनकी प्रेम कहानी की बात है तो ये उनके आड़े नहीं आई।

पंकज त्रिपाठी जब पढ़ाई और काम के सिलसिले बाहर निकले तो पंकज और मृदुला चिट्ठी के जरिए बातें किया करते थे। हालांकि दोनों की प्रेम कहानी इसी तरह आगे बढ़ती रही और बाद में पंकज त्रिपाठी और मृदुला त्रिपाठी ने शादी की।

पंकज त्रिपाठी ने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया कि किस तरह उनके पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। हालांकि जब उन्होंने एक्टर बनने की इच्छा जताई को उनके पिता ने उनका विरोध नहीं किया।

पंकज ने बताया कि उनके पिता ने उनसे सिर्फ उतना पूछा था कि इससे तुम्हारी रोजी रोटी चल जाएगी? जिसके बाद पंकज ने कहा कि हां मैं NSD से पढ़ाई करके टीचर बन जाउंगा और मुझे सरकारी नौकरी मिल जाएगी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER