महाराष्ट्र / माता-पिता नहीं दे पा रहे फीस, बंद की 1400 निजी स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाएं

Zoom News : Dec 15, 2020, 11:09 AM
पुणे में स्कूल की फीस का भुगतान न करने के कारण, कई स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी हैं। इन स्कूलों ने वर्तमान में पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में मंगलवार से तीन दिनों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है। स्कूलों के इस संगठन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण उत्पन्न वित्तीय कठिनाइयों के कारण, कई बच्चों के माता-पिता स्कूल की फीस नहीं भर रहे हैं। महाराष्ट्र में फेडरेशन ऑफ स्कूल एसोसिएशंस ने कहा है कि फीस का भुगतान न होने के कारण वित्तीय संकट पैदा हो गया है।

संगठन का कहना है कि पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में लगभग 1400 इंग्लिश मीडियम स्कूलों ने अभिभावकों को किश्तों में पैसा जमा करने की सुविधा दी थी, लेकिन माता-पिता बच्चों की फीस जमा नहीं कर पाए। संगठन ने कहा कि उन्होंने स्कूलों से फीस नहीं बढ़ाने के लिए भी कहा, लेकिन फिर भी अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की। इसके बाद, वित्तीय संकट के कारण, स्कूलों को अपनी दैनिक गतिविधियों को भी रोकना पड़ता है।

स्कूल संगठन का कहना है कि स्कूल से तमाम मदद के बावजूद 50 प्रतिशत अभिभावक फीस नहीं दे रहे हैं, इसलिए अगले तीन दिनों तक स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण, पिछले 9 महीनों से देश में स्कूल और शैक्षिक गतिविधियाँ ऑनलाइन चल रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER