दिल्ली / शादी को लेकर किया पार्टनर का कत्ल, 11 साल पहले ऐसे ही पत्नी को मार डाला था

Zoom News : Jun 18, 2022, 07:54 AM
दिल्ली में शादीशुदा महिला ने प्रेमी पर जबरन शादी का दबाव बनाया तो युवक ने महिला की हत्या कर दी। आरोपी ने हत्या से पहले महिला से संबंध बनाए और फिर हत्या के बाद शव को वसंतकुंज इलाके में खाली पड़े प्लॉट पर फेंककर फरार हो गया। महिला का शव 24 मई को पुलिस ने बरामद किया था। जिसके बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर छानबीन की और 16 जून को आरोपी 38 वर्षीय को संजय उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने 11 साल पहले अपनी पत्नी की भी हत्या कर दी थी।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि 24 मई को पीसीआर काल से थाना पुलिस को चर्च रोड स्थित एक खाली प्लॉट में एक महिला का शव मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस टीम शव की पहचान करने में जुट गई। पुलिस को मौके से महरौली की एक टेलर की दुकान का बैग मिला था। 

महिला टेलर से पूछताछ के आधार पर मृतक की पहचान की गई। महिला अपने परिवार के साथ महरौली के वार्ड नंबर-3 में रहती थी और उसके पति ने 22 मई को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मृतका के पति ने पूछताछ में बताया कि वह चर्च रोड स्थित शांति कुंज में घरेलू सहायिका के रूप में कार्य करती थी। सीसीटीवी कैमरे की एक फुटेज में महिला वारदात वाले दिन एक व्यक्ति के साथ जाती हुई दिखी थी। 

इसके बाद पुलिस स्ट्रीट वेंडरों, सुरक्षाकर्मियों और पान मसाला बेचने वालों से पूछताछ कर उसकी पहचान करने में जुट गई। करीब 72 घंटों की पूछताछ के बाद आरोपी की पहचान हुई और गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने बताया कि उसका कुछ समय से महिला के साथ प्रेम संबंध थे। कुछ दिन पहले से महिला उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। 

यह देख आरोपी ने महिला से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या का षडयंत्र रच डाला। वारदात वाली रात उसने शराब पी और अपनी साइकिल से महिला को घटनास्थल पर ले गया। आरोपी ने वहां महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान उसने सिर पर ईंट से वार कर महिला की हत्या कर दी।

आरोपी ने अपनी पत्नी की भी हत्या की थी

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी ने 2011 में मामूली विवाद के बाद अपनी पत्नी की भी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जहां 8 साल जेल में रहने के बाद वह जेल से बाहर आया और मृतक महिला के संपर्क में आ गया था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER