बिजनेस / हटने के कुछ ही घंटों के भीतर पेटीएम, Google Play Store पर फिर से उपलब्‍ध

Zee News : Sep 18, 2020, 09:00 PM
नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) की गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर वापसी हो गई है। गूगल की कार्रवाई के कुछ ही घंटों के भीतर पेटीएम ऐप दोबारा गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। यानी यूजर्स एक बार फिर प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे। कंपनी ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है।

नियमों के उल्लंघन का आरोप 

इससे पहले 18 सितंबर को ही गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने ब्लॉग के जरिए इसका कारण बताते हुए कहा था कि 'हम किसी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले), ऑनलाइन कैश वाले गेम्स ऐप का समर्थन नहीं करते है।' अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को बाहरी वेबसाइट की ओर ले जाती है, जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। 

आपको बता दें कि 'PayTM First Games' के जरिए पैसे जीतने का दावा करती है। जिसके चलते गूगल ने पेटीएम कंपनी पर ये कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के बाद से ही पेटीएम डेवलपर्स लगातार गूगल के अधिकारियों से मसले को सुलझाने में लगे हुए थे। जिसके कुछ ही घंटों बाद कंपनी ने ट्वीट कर अपनी वापसी की खबर साझा की। गूगल ने ये पहले ही साफ कर दिया था कि ये प्रतिबंध तब तक जारी रहेगा जब तक कि ऐप को गूगल की नियामक शर्तों के दायरे में नहीं लाता जाता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER