यूजर्स का फुटा गुस्सा / हिंदू-मुस्लिम को दिखाने वाले ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के नए विज्ञापन का लोगो ने किया जमकर विरोध, Video

Zoom News : Oct 13, 2020, 09:20 AM
नई दिल्ली: त्योहारी सीजन से पहले, देश के प्रसिद्ध आभूषण ब्रांड तनिष्क ने अपने प्रचार के लिए एक नया विज्ञापन जारी किया, लेकिन वीडियो सामने आते ही लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके पीछे का कारण एक हिंदू लड़की के मुस्लिम लड़के से अंतरजातीय विवाह को दर्शाने वाला विज्ञापन था। यूजर्स का गुस्सा इस कदर था कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद, तनिष्क ने अपने यूट्यूब चैनल से वीडियो को हटा दिया।

क्या है तनिष्क के विज्ञापन में

तनिष्क के नए विज्ञापन में एक हिंदू महिला को दिखाया गया है, जिसकी शादी मुस्लिम परिवार में हुई है। इस वीडियो में इस महिला की गोद भराई यानी बेबी शॉवर का फंक्शन दिखाया गया है। मुस्लिम परिवार हिंदू संस्कृति के अनुसार सभी रस्में करता है। अंत में, गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, "माँ, यह रस्म आपके घर में भी नहीं होती है, है ना?" इस पर, उसकी सास जवाब देती है, "लेकिन बेटी को खुश रखने की रस्म हर घर में है, है ना?" वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है।

लोगों को पसंद नहीं आया वीडियो

वीडियो सामने आने के बाद तनिष्क ने लोगों के गुस्से का सामना किया और उसके बहिष्कार की बात करने लगा। लोगों ने इस विज्ञापन (विज्ञापन) को हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करना पसंद नहीं किया और इसे लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दिया। ट्विटर पर तनिष्क के खिलाफ अभियान शुरू हो गया और लोग तनिष्क के गहने खरीदने की मांग करने लगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER