Dehradun / खत्म होने वाला है पेट्रोल, अफवाह फैलते ही टंकी फुल कराने दौड़े लोग; आधी रात तक भीड़

Vikrant Shekhawat : Jun 14, 2022, 09:43 AM
देहरादून के पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म होने की अफवाह के बाद सोमवार रात को कई पंपों पर लाइनें लग गईं। कारगी चौक के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर देर रात 11 बजे भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को देखकर कर्मचारी पंप छोड़कर चले गए। इस दौरान लोगों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया।

हरिद्वार और रुड़की में सोमवार को तेल खत्म होने की अफवाह के बाद पेट्रोल पंपों में भारी उमड़ी। भीड़ उमड़ने के बाद कई पंपों पर पेट्रोल खत्म हो गया। इसी प्रकार की अफवाह देहरादून में फैलने के बाद सोमवार शाम को देहरादून के पेट्रोल पंपों पर भी भीड़ उमड़ पड़ी। पटेलनगर, कारगी, प्रेमनगर, मेहूंवाला समेत कई जगह पेट्रोल पंपों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कारगी में तो इस दौरान वहां पर हंगामा हो गया। भीड़ को देखकर पेट्रोल पंप कर्मचारी पंप से चले गए। इस दौरान पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने लोगों को समझाया।


दूसरी ओर अधिकारियों का कहना है कि पेट्रोल डीजल की कोई कमी नहीं है। लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। डीएसओ जसवंत कंडारी का कहना है कि कुछ पंपों पर दिक्कत है, लेकिन ज्यादातर पंपों पर सप्लाई सुचारू है। आईओसी और बीपीसी के पंपों पर पर्याप्त तेल है। इसलिए लोग अफवाहों से बचें।

देहरादून में 30 फीसदी पंपों पर तेल का संकट

देहरादून में करीब 30 फीसदी पेट्रोल पंप तेल संकट से जूझ रहे हैं। एचपी के ज्यादातर पेट्रोल पंप सोमवार को दूसरे दिन भी ड्राई रहे। रिलायंस का पंप तो एक हफ्ते से बंद चल रहा है। दून के कुछ पंपों पर सोमवार को तीसरे दिन टैंकर पहुंचा। जबकि सामान्य दिनों में हर दूसरे दिन 12 हजार लीटर का टैंकर पहुंचता है। रोजाना एक पंप पर औसतन पांच से आठ हजार लीटर तेल की खपत होती है। जानकारी के अनुसार, एचपी के पंपों पर सप्लाई पूरी तरह प्रभावित है। इसके अलावा एसार के पंपों को भी पर्याप्त तेल नहीं मिल पा रहा है। इन कंपिनयों की जो सप्लाई आ भी रही है, उसे पहले चारधाम यात्रा मार्ग के पंपों के लिए भेजा जा रहा है। जबकि राजधानी के पेट्रोल पंपों को सप्लाई कम मिल पा रही है।

अफवाह फैलाने वालों पर एनएसए लगेगा

पुलिस उपमहानिरीक्षक जनमेजय खंडूड़ी ने दून की जनता से अपील की है कि वर्तमान परिदृश्य में शांति एवं धार्मिक सौहार्द बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें और सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से अफवाह फैलाने वालों के संबंध में कोई भी जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम या अपने नजदीकी थाने को सूचित करें। अफवाहों के माध्यम से धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ देहरादून पुलिस द्वारा एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।


देहरादून में शाम को कई पंपों पर टैंकर पहुंचने से मिली बड़ी राहत

एस्लेहाल पर हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) के पेट्रोल पंप पर रविवार शाम से सोमवार सुबह तक पेट्रोल नहीं मिला। दोपहर के समय एक टैंकर पहुंचा, जिसके बाद वाहन चालकों को पेट्रोल मिलना शुरू हुआ। गांधी रोड पर एचपी के पेट्रोल पंप पर सोमवार दोपहर दो बजे पेट्रोल नहीं मिल रहा था। परिसर में सन्नाटा पसरा था। इसी के समीप इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर तेल मिल पा रहा था। रिंग रोड पर भी एचपी पेट्रोल पंप सूना पड़ा था। कर्मचारियों ने वाहनों की आवाजाही रोकने को बल्लियां लगा रखीं थीं, ताकि कोई वाहन अंदर जाकर कर्मचारियों को बेवजह परेशान न करे। पंप में रविवार से ही पेट्रोल की दिक्कत थी। वहीं हरिद्वार बाईपास पर एचपी के पंप पर दूसरे दिन भी शाम तक तेल नहीं मिला।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER