Rishabh Pant / ऋषभ पंत देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट, अब भारत से बाहर इस देश में होगा आगे का इलाज

Zoom News : Jan 04, 2023, 11:10 PM
Rishabh Pant : भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत उत्तराखंड में एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया है. पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की तैयारी की जा रही है. इसके कारण वह लंबे समय तक मैदान से बाहर हो सकते हैं. इस बीच उन्हें एयरलिफ्ट किए जाने की बड़ी वजह सामने आ गई है. बता दें कि पंत दिल्ली से अपने घर रूड़की जाते वक्त हादसे का शिकार हो गए थे. 


देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पंत को बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट किया. पंत अब अस्पताल में दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे जो उनके लिगामेंट इंजरी का इलाज जारी रखेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी भी दी गई है.


इस वजह से लाए गए मुंबई

बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पंत को बहुत ज्यादा अटेंशन से बचाने के लिए मुंबई एयरलिफ्ट किया गया है. रिपोर्ट में अधिकारी ने कहा, 'ऋषभ को बहुत अधिक ध्यान देने से बचाने के लिए मुंबई लाया गया है. उन्हें फिलहाल आराम की जरूरत है और देहरादून में यह संभव नहीं था. यहां वह कड़ी सुरक्षा में रहेंगे और सिर्फ परिवार के सदस्य ही उनसे मिल सकते हैं. जैसे ही वह चोट से उबरते हैं, डॉक्टर उनके लिगामेंट की चोट पर फैसला लेंगे.'


9 महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे पंत

ऋषभ पंत सर्जरी के बाद करीब 9 महीने तक मैदान से बाहर हो सकते हैं. उन्हें जल्दी ही लंदन के लिए रवाना किया जाएगा. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि कब उनकी सर्जरी होनी है. कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि पंत की सर्जरी मुंबई में डॉ. पारदीवाला के नेतृत्व में होगी लेकिन इनसाइडस्पोर्ट ने कहा है कि बीसीसीआई अक्टूबर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए उनकी वापसी पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. ऐसा माना जा रहा है कि पंत वर्ल्ड कप के करीब ही वापसी करेंगे.


सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे पंत?

अधिकारी ने आगे कहा, 'डॉक्टरों को लगता है कि वह यात्रा करने के लिए फिट हैं. उन्हें सर्जरी के लिए लंदन भेजा जाएगा. हम अब भी नहीं जानते कि पंत को मैच फिट होने में कितना समय लगेगा. एक बार जब सूजन कम हो जाती है, तो डॉ पारदीवाला और उनकी टीम आगे के इलाज के बारे में तय करेगी. फिलहाल की स्थिति के मुताबिक, ऋषभ को अपने घुटने और टखने दोनों की सर्जरी की आवश्यकता होगी. सर्जरी के कारण वह 9 महीने के लिए बाहर हो सकते हैं.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER