IndiGo salaries hikes / मेडिकल लीव के बहाने पायलटों ने दिए थे इंटरव्यू, अब इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

Zoom News : Jul 07, 2022, 07:37 PM
IndiGo pilot salaries hikes: एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. बड़ी संख्या में मेडिकल लीव पर चले जाने के बाद कंपनी की उड़ानों में देरी हुई थी जिसके बाद एयरलाइन के सामने संकट खड़ा हो गया था. लेकिन अब कपंनी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 8 फीसदी की बढ़ोतरी की है. एयरलाइन के ट्रैफिक में तेजी आने के बाद कंपनी की ओर से यह फैसला लिया गया है. इससे पहले एयरलाइन ने कोरोना काल में कर्मचारियों की सैलरी में भारी कटौती भी की थी.

एक अगस्त से आदेश लागू

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ओर से जारी सैलरी बढ़ाने का यह आदेश 1 अगस्त 2022 से लागू हो जाएगा. कंपनी की ओर से अपने कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में बताया गया है कि अब पायलट्स को मिलने वाला ओवरटाइम भत्ता भी फिर से शुरू किया गया है. जुलाई से कंपनी ने रोजाना 1500 से ज्यादा उड़ानों का लक्ष्य बनाया है साथ ही वह अपने विमानों का 13 घंटे तक इस्तेमाल करती है. साथ ही कर्मचारियों के लिए सस्ती यात्री के मकसद से एक कार्ड भी जारी किया गया है.

साल 2020 में कोरोना काल के दौरान कंपनी ने पायलट की सैलरी में 29 फीसदी की कटौती की थी. इसके बाद अप्रैल में इसमें कुछ सुधार भी किया गया था. अब कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सैलरी 8 फीसदी बढ़ाकर उन्हें तोहफा दिया है क्योंकि अब उड़ानें नियमित तौर पर चल रही हैं और कोरोना का असर भी कम हुआ है. सैलरी की कटौती की वजह से पहले ही पायलट कंपनी से नाराज चल रहे थे और यह सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी के लिए मुसीबत बन गया था.

कंपनी की उड़ानों में हुई थी देरी

पिछले हफ्ते ही बड़ी संख्या में कर्मचारी मेडिकल लीव पर चले गए थे जिसके बाद इंडिगो की 55 फीसदी घरेलू उड़ानों देरी से चलीं. तब ये जानकारी निकलकर सामने आई कि कंपनी के पायलट्स बीमारी के नाम पर छुट्टी लेकर एअर इंडिया की भर्ती कैंपेन में शामिल होने के लिए गए थे. एअर इंडिया ने अपनी कंपनी में भर्ती का दूसरा फेज आयोजित किया गया था मेडिकल लीव लेने वाले इंडिगो के चालक दल के ज्यादातर सदस्य इसी में हिस्सा लेने गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER