IPL 2021 / 18 फरवरी को चेन्नई में होगी IPL के 2021 सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

Zoom News : Jan 27, 2021, 03:35 PM
Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सीजन के लिए चेन्नई में 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने बुधवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल आयोजित किया गया था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन भारत में होने वाली इस आकर्षक लीग का मार्ग प्रशस्त करेगा। खिलाड़ियों को बनाए रखने की अंतिम तिथि 20 जनवरी थी, जबकि ट्रेडिंग विंडो (एक टीम से दूसरे टीम में खिलाड़ियों का स्थानांतरण) 4 फरवरी तक जारी रहेगी।

फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की मिनी नीलामी से पहले टीमों ने कई खिलाड़ियों को रिलीज़ किया। जबकि हरभजन सिंह का चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अनुबंध समाप्त हो गया है, स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने हटा दिया है। टीमों से जारी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया (किंग्स इलेवन पंजाब) के ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज भी शामिल हैं।

फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को बरकरार रखा, जबकि 57 खिलाड़ियों को छोड़ दिया गया। खिलाड़ियों को बनाए रखने की समय सीमा 20 जनवरी को समाप्त हो गई और 4 फरवरी को 'ट्रेडिंग विंडो' बंद हो जाएगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी यह तय करना है कि आईपीएल भारत में होगा या नहीं, हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दोहराया है कि इस लुभावनी लीग को घरेलू मैदान में लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER