दुनिया / PM मित्सोटाकिस बोले- पर्यटकों के लिये 15 जून से खुल जाएगा ग्रीस, सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

News18 : Jun 14, 2020, 07:46 AM
एथेंस। काफी लंबे समय के बाद ग्रीस (Greece) ने अब पर्यटकों के लिये हवाई अड्डों (Airports) को खुलवा दिया है। लगभग तीन महीने के लॉकडाउन के बाद, देश के मुख्य हवाई अड्डों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जून को फिर से शुरू हो जाएंगी। इसी क्रम में ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि हमारे लिये पर्यटकों की सुरक्षा सबसे पहले है। मित्सोटाकिस ने यह बात तब कही जब वह शनिवार को संतोरनी द्वीप गए थे।

बता दें, ग्रीस यूं तो बेहद खूबसूरत है ही। साथ ही यहां की 20 प्रतिशत आमदनी पर्यटन से ही आती है। साल 2018 में ग्रीस बहुत बड़े ऋण संकट से उभरा है।


पीएम ने स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया

रॉयटर्स में छपी एक खबर के मुताबिक, संतोरनी पहुंचे पीएम मित्सोटाकिस ने कहा कि यहां आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। ग्रीस अब पर्यटकों का स्वागत करने के लिये तैयार है। उनकी सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जाएगा। उनकी सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता है। बता दें, संतोरनी अपने सनसेट और काली रेत के समुद्री बीच के लिए काफी फेमस है। इसे देखने के लिये हर साल लाखों की तादाम में लोग दुनिया के हर कोने से पहुंचते हैं। ग्रीस ने हर फेमस द्वीप पर मेडिकल सुविधाओं का प्रबंध कर रखा है ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। पीएम मित्सोटाकिस ने संतोरनी की स्वास्थ्य सुविधाओं का भी जायजा लिया।

पिछले साल 33 लाख पर्यटक पहुंचे थे ग्रीस

जब भी कोई पर्यटक एयरपोर्ट पहुंचेगा तो सुरक्षा के मद्देनजर सबसे पहले उनकी कोरोना जांच की जाएगी। उसी के हिसाब से अगर जरूरत पड़ी तो पर्यटकों को 14 दिनों के क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। बता दें, पिछले साल 33 लाख से अधिक पर्यटक ग्रीस पहुंचे थे। इससे ग्रीस को 19 बिलियन यूरो का फायदा हुआ था। लेकिन इस कोरोना के 3,000 मामले आने के कारण यहां पर्यटन कम हो गया, जिससे यहां की आर्थिक स्थिति को काफी नुकसान पहुंचा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER