देश / पीएम ने मध्यरात्रि में लिया वाराणसी में प्रमुख विकास कार्यों का जायज़ा

Zoom News : Dec 14, 2021, 12:26 PM
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi In Varanasi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) के लोकार्पण के बाद पीएम ने सोमवार रात को शहर में हो रहे प्रमुख विकास कार्यों का जायजा लिया. साथ ही आधी रात को बनारस रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी प्रधानमंत्री के साथ मौजूद रहे.  पीएम मोदी ने इससे जुड़ी तस्वीरों को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

पीएम मोदी आधी रात को बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ रहे. पीएम ने ट्वीट में कहा, "अगला पड़ाव... बनारस स्टेशन. हम रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों की दिशा में काम रहे हैं."

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया. साथ ही काशी में चल रहे अहम विकास कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए.

सोमवार देर रात प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ वाराणसी में बैठक की. उन्होंने बैठक के बाद की तस्वीर भी साझा की है, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेता शामिल हैं.

इससे पहले, वाराणसी आए पीएम ने गंगा आरती और लेजर लाइट शो भी देखा. इस दौरान भी मुख्यमंत्री योगी उनके साथ रहे. सोमवार को शहर में शिव दीपोत्सव मनाया गया.

CMs के साथ आज बैठक करेंगे PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (14 दिसम्बर) वाराणसी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सुबह बैठक करेंगे. इसके बाद स्वर्वेद महामंदिर धाम, उमरहां में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रोटोकाल के मुताबिक, पीएम डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में सुबह लगभग नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक मीटिंग करेंगे.  बताया जा रहा है कि इसमें सभी मुख्यमंत्री अपने यहां के विकास कार्यों की प्रस्तुति देंगे. उमरहां में पीएम मोदी स्वर्वेद महामंदिर धाम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे व भक्तों को संबोधित करेंगे. लगभग एक घंटा वहां रहने के बाद हेलीपैड से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद विमान से शाम पांच बजे के करीब दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER