गुजरात / जन्मदिन पर मां हीराबेन से मिले PM मोदी, साथ किया लंच

AajTak : Sep 17, 2019, 03:20 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए हैं. सोमवार रात से ही देश के कई हिस्सों में पीएम मोदी का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं, जहां पर उन्होंने अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की. इसके अलावा पीएम मंगलवार सुबह सरदार सरोवर बांध भी पहुंचे, जो पहली बार पूरी तरह से भर गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन के मौके पर अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं. पीएम गांधीनगर स्थित अपनी मां के आवास पर पहुंचे. नरेंद्र मोदी हर जन्मदिन पर अपनी मां से आशीर्वाद लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने मां हीराबेन के साथ लंच किया. 

दिल्ली में पीएम मोदी का जन्मदिन स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया. यहां सुलभ इंटरनेशनल में 569 किलो. का लड्डू बनाया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी शामिल हुए. सुलभ शौचालय ने 2015 में 565 किलो का लड्डू बनाया था, तब मोदी 65 साल के थे और अब मोदी 69 साल के हो गए हैं इसलिए 569 किलो का लड्डू बनाया गया है.

प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि आज हैदराबाद मुक्ति दिवस है, 17 सितंबर 1948 में हैदराबाद का विलय भारत में हुआ था. और आज हैदराबाद देश की उन्नति में योगदान दे रहा है. एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना आज साकार हो रहा है, आजादी के बाद जो काम अधूरे रह गए उनको आज हिंदुस्तान पूरा कर रहा है.

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा, इसका दुष्परिणाम पूरे हिंदुस्तान ने भुगता है. सरदार साहब की प्रेरणा से एक जरूरी फैसला देश ने लिया है, अब नए रास्ते पर चलने का फैसला लिया गया है. हम जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में विश्वास और विकास की गंगा बहाएंगे.

भारत की एकता और श्रेष्ठता के लिए आपका सेवक पूरी तरह प्रतिबद्ध है, 100 दिन में हमारी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. इसमें किसान, अर्थव्यवस्था समेत कई बड़े फैसलों को लिया गया है. हमारी नई सरकार पहले से भी तेज गति से काम करेगी और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करेगी.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER