Coromandel Express / पीएम मोदी जाएंगे बालासोर, हादसे वाली जगह का लेंगे जायजा

Zoom News : Jun 03, 2023, 01:23 PM
Coromandel Express: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद युद्ध स्तर पर बचान अभियान जारी है. अब तक कई केंद्रीय मंत्री घटनास्थल पर पहुंत कर हालातों का जायजा ले चुके है. इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ओडिशा के बालासोर जाएंगे और बचान अभियान की समीक्षा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी मृतकों और घायलों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी कटक के अस्पताल भी जाएंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने इस पर एक समीक्षा बैठक की है जिसमें उन्हें पूरे हालातों की जानकारी दी गई है. यहां वह ट्रेन हादसे के घायलों से मुलाकात करेंगे. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बालासोर के लिए रवाना हो गई हैं.

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी पहुंचे बालासोर

वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी बालासोर पहंचकर हालातों का जायजा लिया है. इस दौरान उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से भी मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने घायलों के इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम भी भेजी थी.

इस बीच बालासोर में एनडीआरएफ, एसडीआरफ के साथ-साथ आर्मी भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. हेलीकॉप्टर की मदद से ट्रेन में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है. MI 17 हेलीकॉप्टर से यात्रियों को लिफ्ट किया जा रहा है.

वहीं बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर एनडीआरएफ के आईजी ऑपरेशन नरेंद्र सिंह बुंदेला ने जानकारी दी है कि अब तक 238 लोगों की मौत हो हुई है जबति 900 से अधिक घायल है आज शाम तक, हम ऑपरेशन को पूरा होने की उम्मीद है. एनडीआरएफ की नौ टीमें हैं – सात ओडिशा से और दो पश्चिम बंगाल से.लगभग सभी जीवित पीड़ितों को अस्पताल भेज दिया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER