Lok Sabha Election / पीएम मोदी की आज सहारनपुर में रैली, शाम को गाजियाबाद में रोड शो

Zoom News : Apr 06, 2024, 08:51 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है. ऐसे में पीएम मोदी पुरजोर तरीके से प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं. इसी बीच आज यानी 6 अप्रैल को एक बार फिर से वो उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे. एक हफ्ते के भीतर पीएम मोदी का यूपी में यह दूसरा दौरा है. पीएम मोदी पहले सहारनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे जिसके बाद शाम के समय वह गाजियाबाद में होंगे और रोड शो करेंगे.

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल के अनुसार पीएम मोदी सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे सहारनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. दरअसल, यह रैली सहारनपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल और कैराना संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के समर्थन में आयोजित हुई है जिसमें पीएम हिस्सा ले रहे हैं. अपने संबोधन के बाद, शाम तकरीबन चार बचे पीएम गाजियाबाद पहुंचेंगे. वहां पीएम भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के समर्थन में मालीवाड़ा चौक से अंबेडकर रोड होते हुए चौधरी रोड गाजियाबाद तक आयोजित एक रोड शो में हिस्सा लेंगे.

एक हफ्ते में पीएम का दूसरा यूपी दौरा

माना जा रहा है कि अपने इस दौरे से पीएम मोदी पश्चिम यूपी के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे. इससे पहले पीएम मेरठ गए थे जहां उन्होंने एक बड़ी रैली को संबोधित किया था. मेरठ के बाद पीएम मोदी की, यूपी में यह दूसरी सबसे बड़ी रैली मानी जा रही है. इस रैली में पीएम के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग

पश्चिम यूपी की आठ सीटों के लिए आगामी 19 अप्रैल को होने वाले चुनावों के मद्देनजर, सभी प्रमुख राजनीतिक दलों की नजरें इस चुनावी रैली पर टिकी हुई हैं. बता दें कि रैली में सम्मिलित होने के लिए, रैली स्थल पर तीन मुख्यमंत्रियों के लिए अलग-अलग हेलीपैड तैयार किए गए हैं.

गाजियाबाद में पीएम के रोड शो में सम्मिलित होने के चलते कई मार्ग प्रभावित रहेंगे. कई सड़क मार्गों को डायवर्ट किया जाएगा. रैली को लेकर सुबह 6 बजे से ही रूट डायवर्जन लागू कर दिए गए हैं.

दरअसल, बीजेपी अपने 400 पार के नारे को लेकर कड़ी मेहनत में जुटी हुई है. इसको लेकर खुद पीएम मोदी लगातार रैलियों में शामिल हो रहे हैं. पीएम विकास की गाड़ी के साथ-साथ चुनावी गणित पर भी नजर बनाए हुए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER