Rajasthan News: / पीएम नरेन्द्र मोदी ने हनुमानगढ़ के इस किसान के नाम से किया ट्वीट, जानिये ऐसा क्या हुआ

Zoom News : Jul 02, 2021, 04:33 PM
हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में गत दो दिन से पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का एक ट्वीट सोशल मीडिया में काफी छाया हुआ है। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने जिले के किसान बलकौर ढिल्लो (Balkaur Dhillon) और उनके गांव हरिपुरा का जिक्र करते हुये अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई (Farid Mamundzai) से वहां जाने का आग्रह किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि ''आप @BalkaurDhillon के हरिपुरा भी जाइए और गुजरात के हरिपुरा भी जाइए, वो भी अपने आप में इतिहास समेटे हुए है। मेरे भारत के एक डॉक्टर के साथ का अपना अनुभव आपने जो शेयर किया है, वो भारत-अफगानिस्तान के रिश्तों की खुशबू की एक महक है।

दरअसल हनुमानगढ़ जिले के हरिपुरा गांव निवासी किसान किसान बलकौर ढिल्लों को भारत स्थित अफगानिस्तान के राजदूत ट्वीटर पर फॉलो करते हैं। 30 जून को अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने अपने ट्वीट ने लिखा कि कुछ दिन पहले वो वो एक डॉक्टर के पास इलाज करवाने गए तो डॉक्टर ने उनसे यह कहते हुए फीस नहीं ली कि अफगानिस्तान से भारतीयों को प्यार है।


गुजरात के सूरत का हरिपुरा क्या ?

इस घटना को याद करते हुये फरीद मामुन्दजई ट्वीटर पर लिखा कि ''यह भारत है; प्यार, सम्मान, मूल्य और करुणा। आपके कारण मेरे दोस्त, अफगान थोड़ा कम रोते हैं, थोड़ा और मुस्कुराते हैं और बहुत अच्छा महसूस करते हैं। इसके बाद 1 जुलाई को फरीद मामुन्दजई और किसान बलकौर ढिल्लो की ट्वीटर पर बातचीत चल रही थी। इस दौरान बलकौन ढिल्लो ने फरीद को अपने गांव आने का न्यौता दिया। बलकौर ने लिखा था कि आप हरिपुरा आओ। इस पर राजदूत ने लिखा कि गुजरात के सूरत का हरिपुरा क्या ? इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुये किसान का नाम लेते हुए लिखा कि आप बलकौर ढिल्लों के हरिपुरा भी जाओ और गुजरात के हरिपुरा भी जाओ। उसके बाद से पीएम मोदी का ट्वीट देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वहीं मोदी के ट्वीट को रिट्वीट किया जाने लगा।


फरीद ने पूछा क्या वे राजस्थानी पगड़ी पहनायेंगे

किसान बलकौर ढिल्लों ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझ जैसे आम किसान को याद किया। हनुमानगढ़ जिले के मेरे गांव को याद किया और अफगानिस्तान के राजदूत को मेरे गांव आने का न्यौता दिया। इससे उसको, पूरे जिले को और राजस्थानवासियों को खुशी मिली है। बलकौर ने बताया कि राजदूत ने ट्विटर पर उससे कहा कि अगर मैं हनुमानगढ़ जिले के हरिपुरा आऊं तो क्या राजस्थानी पगड़ी से उनका स्वागत करेंगे। इस पर किसान बलकौर ने जवाब दिया कि गांव आने पर आपका राजस्थानी के साथ पंजाबी पगड़ी पहनाकर भरपूर स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जिले के सामान्य किसान बलकौर ढिल्लों का नाम लेते हुए अफगानिस्तान के राजदूत को हनुमानगढ़ जिले के हरिपुरा जाने का आग्रह करने पर जिले के निवासियों में खुशी की लहर छायी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER