Wrestlers Protest / बृजभूषण सिंह से हटेगा POCSO! पहलवानों के पास नहीं कोई सबूत, पुलिस की क्लीन चिट

Zoom News : Jun 15, 2023, 12:53 PM
Wrestlers Protest: महिला पहलवानों के उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस ने आज यानी गुरुवार को अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, 1100 से 1200 पन्नों की चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि महिला पहलवान केस में पर्याप्त सबूत उपलब्ध कराने में असफल रहे हैं. इसके साथ-साथ पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज पोक्सो मामले को वापस लेने के लिए 550 पेज की कैंसिलेशन रिपोर्ट भी दाखिल की है.

चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि उसे मामले की तफ्तीश के दौरान बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई टेक्निकल एविडेन्स नही मिले हैं. जांच में पुलिस को न तो कोई संदिग्ध तस्वीर, वीडियो या फुटेज या फिर फोरेंसिक सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस की ओर से महिला पहलवानों से भी सबूत मांगे गए थे लेकिन वो उपलब्ध कराने में असफल रहे.

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि महिला पहलवानों की ओर से जो तस्वीर उपलब्ध कराए गए हैं उससे कुछ भी स्थिति स्पष्ट नहीं होती है. सिर्फ एक ही अखाड़े के सारे पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ बयान दर्ज कराया है. ऐसे में आरोपी को इसका फायदा मिल सकता है.

28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने दर्ज की थी केस

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज की थी. इसमें एक एफआईआर यौन उत्पीड़न का था और एक नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न का था, जिसके लिए पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

खेल मंत्री के साथ पहलवानों की हुई थी बैठक

प्रदर्शनकारी पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. पहलवानों की पिछले हफ्ते खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मीटिंग भी हुई थी. इस मीटिंग में भी उन्होंने सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी. बैठक में खिलाड़ियों की ओर से 15 जून तक चार्जशीट पेश करने की मांग रखी गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER