Assembly Elections 2023 / राजस्थान से प्रह्लाद जोशी- MP- भूपेंद्र यादव BJP ने घोषित किए 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी

Zoom News : Jul 07, 2023, 05:44 PM
Assembly Elections 2023: बीजेपी इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी ने आज कई राज्यों में अपने चुनाव प्रभारियों का नाम फाइनल कर दिया है. बीजेपी ने चुनावी राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव प्रभारियों और सह प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव और मनसुख मांडवीया का नाम भी शामिल है.

कौन प्रभारी और कौन सह प्रभारी?

राजस्थान: राज्य में प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. जोशी नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई के साथ पार्टी का कामकाज संभालेंगे. यहां अभी कांग्रेस की सरकार है.

छत्तीसगढ़: राज्य में ओम प्रकाश माथुर के साथ केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया सह प्रभारी के तौर पर काम देखेंगे. यहां भी कांग्रेस की सरकार है.

मध्यप्रदेश: राज्य में भूपेंद्र यादव चुनाव प्रभारी होंगे, जबकि अश्वनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया गया है. यहां बीजेपी की सरकार है.

तेलंगाना: राज्य में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी और सुनील बंसल को सह प्रभारी बनाया गया है.

हाल ही में BJP ने बदले थे कई प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि इससे पहले राज्य इकाईयों में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी ने 4 जुलाई को पंजाब, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पार्टी अध्यक्ष बदल दिए थे. इस साल विधानसभा और अगले साल लोकसभा चुनाव को ध्यान रखते हुए बीजेपी ने चुनाव कैंपेन में भी जान फूंक दी है. बीजेपी फिलहाल देश में मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है. चुनावों पर चर्चा के लिए बीजेपी की आज और कल तीन दिवसीय मीटिंग होगी.

कौन कहां का बना प्रदेश अध्यक्ष

  • डी पुरंदेश्वरी- आंध्र प्रदेश
  • सुनील जाखड़- पंजाब
  • केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी- तेलंगाना
  • बाबूलाल मरांडी- झारखंड

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER