देश / कोरोना वायरस के खतरे के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टला बेल्जियम दौरा

News18 : Mar 05, 2020, 06:11 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का बेल्जियम दौरा टल गया है। पीएम मोदी को भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 13 मार्च को बेल्जियम जाना था। विदेश मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों के सुझाव के बाद भारत और ईयू ने पीएम मोदी की बेल्जियम यात्रा की तारीख फिर से निर्धारित करने का फैसला किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी को भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में भाग लेना था। लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दोनों देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुझाव दिया कि वर्तमान में यात्रा नहीं होनी चाहिए। इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि भारत-यूरोपीय यूनियन शिखर सम्‍मेलन को टाल दिया जाए। अब इसका आयोजन सुविधाजनक तारीख पर किया जाएगा।'

बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदीरवीश कुमार ने कहा कि यह फैसला भारत और यूरोपीय यूनियन के बीच घनिष्ठ सहयोग की भावना के तहत लिया गया है। दोनों देशों को उम्मीद है कि कोरोना वायरस का प्रकोप जल्द खत्म हो जाएगा और नई तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साथ ही यह भी बताया कि पीएम मोदी बांग्लादेश में आयोजित होने वाले बंगबंधु (शेख मुजीबुर रहमान) के शताब्दी समारोह में शामिल के लिए जाएंगे।

ब्रसेल्स में कोरोना वायरस के 10 नए मामले आए सामने

बता दें कि ब्रसेल्स में बुधवार को कोरोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद बेल्जियम में कुल मामलों की संख्या 23 हो गई है। कोरोना वायरस की शुरुआत चीन (China) से हुई। चीन में 80 हजार से ज्‍यादा लोग इसकी चपेट में हैं। अकेले चीन में 3,012 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन ने इसकी भयावहता को देखते हुए कई इलाकों में हाईअलर्ट जारी कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER