Vijay Hazare / पृथ्वी शॉ ने खेली तूफानी पारी, बना दिए इतने रन - दोहरे शतक से चुके

Vikrant Shekhawat : Mar 09, 2021, 10:14 PM
Vijay Hazare Trophy 2021: पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने घरेलू क्रिकेट में एक  और बड़ा कमाल कर दिखाया है। इस सीजन में दोहरा शतक जमाने वाले शॉ ने सौराष्ट्र के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में भी तूफानी पारी खेली। सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में नाबाद 185 रन बनाकर मुंबई को 9 विकेट से शानदार जीत दिला दी। अपनी शतकीय पारी में शॉ ने 21 चौके और 6 छक्के लगाए। इस सीजन में शॉ का तीसरा शतक है। इसी सीजन में शॉ ने  पुड्डुचेरी के खिलाफ 225 रनों की आतिशी पारी भी खेली थी। सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में शॉ ने 185 रन की नाबाद पारी खेलकर एक खास रिकॉ़र्ड भी बना दिया है। 

पृथ्वी शॉ भारत की ओर से रनों का पीछा करते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसा कर शॉ ने एक साथ विराट कोहली और एम एस धोनी के रिकॉ़र्ड को तोड़ दिया है। धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं, कोहली ने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए भी 183 रन ही बनाए थे। 

इस जीत के साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मुंबई का मुकाबला 11 मार्च को कर्नाटक की टीम के साथ होगा। बता दें कि सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में मुंबई ने 285 रन के लक्ष्य को 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शॉ के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 104 गेंदों पर 70 बनाए तो वहीं अदित्य तारे ने 24 गेंदों पर 20 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को जीत दिला दी। बता दें कि मुंबई का एक मात्र विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा, जायसवाल और शॉ ने पहले विकेट के लिए 238 रन की पार्टनरशिप की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER