मनोरंजन / प्रियंका चोपड़ा को मिला यूनिसेफ का डैनी केय मानवतावादी पुरस्कार

Zoom News : Dec 05, 2019, 02:45 PM
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ के डैनी केय मानवतावादी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष द्वारा ग्लोबल आइकन को 2019 का मानवीय पुरस्कार दिया गया। "वापस देना अब कोई विकल्प नहीं है। वापस देना जीवन का एक तरीका है," प्रियंका ने एक अमेरिकी अभिनेता और परोपकारी कलाकार डैनी केए के नाम पर पुरस्कार स्वीकार करने के बाद कहा, जो यूनिसेफ के पहले गुडविल एंबेसडर थे।

दिग्गज फैशन डिजाइनर डायने वॉन फुरस्टनबर्ग ने 37 वर्षीय अभिनेता को यह पुरस्कार सौंपा। एक दशक से अधिक समय तक यूनिसेफ सद्भावना राजदूत रहीं प्रियंका ने संगठन के साथ अपनी यात्रा के बारे में भी खोला।

"मैं सिर्फ एक अभिनेता बन गया था और मुझे पता चल रहा था कि मेरे पास यह मंच है। मैंने ऐसे कारणों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया था जो माना जाता था कि वे महत्वपूर्ण थे। मैं थैलेसेमिक बच्चों, बच्चों के वार्डों के साथ काम कर रहा था और अचानक मुझे एहसास हुआ कि एक विषय था कि मैं बहुत सारे बच्चों के साथ काम कर रहा था। मेरी तत्कालीन प्रबंधक नताशा पाल ने मुझे बताया कि यूनिसेफ नाम का यह संगठन है और शायद मुझे भी इसके लिए प्रयास करना चाहिए।

"

"मैंने बहुत अधिक पढ़ना शुरू किया और मैंने अपना समय स्वेच्छा से शुरू किया। कुछ साल बाद, मैं भारत में एक राष्ट्रीय राजदूत बन गया और फिर दो साल पहले, मैं यूनिसेफ के लिए एक वैश्विक राजदूत बन गया। यात्रा अब 13 साल की हो गई है। , "उसने यूनिसेफ यूएसए को बताया। अभिनेता और कॉमेडियन डैनी केए यूनिसेफ के पहले सेलिब्रिटी सद्भावना राजदूत थे, जो कहते हैं कि संगठन ने उन्हें एक घरेलू नाम बनाने में मदद की और "वैश्विक नागरिकता की अवधारणा का बीड़ा उठाया"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER