Auto / नई Skoda Octavia का उत्पादन हुआ शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च

Zoom News : Apr 06, 2021, 05:25 PM
चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बेहतर करने के लिए नए मूड में है। कंपनी ने आज अपनी नई Skoda Octavia का प्रोडक्शन शुरू किया है और बहुत जल्द ही ये कार बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च भी की जाएगी। लेकिन इन सबके बीच स्कोडा ऑक्टेविया आरएस 245 पर बंपर डिस्काउंट भी मिल रहा है।

जहां कंपनी स्कोडा ऑक्टेविया के नए अवतार को पेश करने जा रही है वहीं बाजार में अभी भी Octavia RS245 के स्टॉक पड़े हुए हैं। कंपनी ने इस कार को पिछले साल बाजार में लॉन्च किया था। ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस कार पर डीलरशिप द्वारा स्टॉक करने के लिए पूरे 8 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

कैसी है ये कार: प्रीमियम सेडान सेग्मेंट ये कार अपने दमदार पावर के लिए जानी जाती है। ये कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली दूसरी RS मॉडल है, इससे पहले साल 2017 में कंपनी ने RS230 को पेश किया था। हालांकि उस मॉडल की तुलना में इसमें बड़े व्हील के साथ नए इंजन का भी इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस कार को लिमिटेड नंबर में लॉन्च किया था, जिसके बाद इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया। हालांकि अभी भी ये कार कुछ डीलरशिप पर बतौर स्टॉक उपलब्ध है।

कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त दमदार इंजन प्रयोग किया है जो कि 245PS की पावर और 370Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस इस कार में 9 एयरबैग, 12-वे एड्जेस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स, 8 इंच का ट्चस्क्रिन, लैदर सीट और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

क्या है कीमत: दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 35.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने इसे पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था और अप्रैल 2020 तक ये कार सोल्ड आउट चुकी थी। लेकिन बीते साल कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण बहुत से डीलरशिप पर ये कार अभी भी बची हुई है। फिलहाल कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है और बहुत जल्द ही इसे भी बाजार में उतारा जाएगा।

नोट: यहां पर कार के डिस्काउंट के बारे में जो जानकारी दी गई है वो मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। बताया जा रहा है कि अभी भी इस कार का स्टॉक कुछ डीलरशिप पर उपलब्ध है। देश के अलग अलग लोकेशन और डीलरशिप के अनुसार इसमें भिन्न्ता हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER