मनोरंजन / जल्द रिलीज़ हो सकता है PUBG Mobile India में एक बार फिर से Release...जानिए

Zoom News : Dec 26, 2020, 10:23 PM
नई दिल्लीः PUBG latest update: देश भर में सरकार द्वारा बैन किए मोबाइल गेम PUBG को लेकर के एक नया अपडेट सामने आया है. कंपनी जल्द ही गेम को भारत में रिलीज करना चाहती है. इससे पहले उसने सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google Inc.) के साथ हाथ मिलाया है, ताकि वो इसको भारत में एक बार फिर से लॉन्च कर सके. 


इनको नियुक्त किया था कंट्री मैनेजर:


बच्चों से लेकर नौजवानों तक ने इस खेल में दिलचस्पी दिखाई थी. ऐसे में लग रहा है कि भारत सरकार दोबारा PUBG mobile game लॉन्च करने की सहमति दे सकती है. पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने अनीश अरविंद (Aneesh Aravind) को नया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया है. 15 साल से अधिक के अनुभव वाले अरविंद इससे पहले Tencent और Zynga जैसी कंपनियों में काम कर चुके हैं. इनकी नियुक्ति के बाद ही लोगों को इसके रिलॉन्च होने की उम्मीद जगी है.


सरकार ने दिया था ये जवाब:


इसके पहले सामने आया था कि PUBG Mobile India को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) की ओर से लॉन्च की अनुमति नहीं मिली है. यह फैसला मंत्रालय ने हाल ही में जारी किया था. दरअसल मंत्रालय में इसे लेकर बकायदे RTI डाली गई थी. ऐसी ही दो अलग-अलग RTI आवेदनों के जवाब में IT मंत्रालय ने इस बारे में अपना निर्णँय सुनाया था. जबकि पिछले महीने, PUBG Corporation ने भारत के लिए विकसित खास पबजी मोबाइल इंडिया गेम के जल्द रिलीज़ होने की घोषणा की थी.


वेबसाइट पर आई APK File:


इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सितंबर में पबजी समेत कई चाइनीज ऐप को सुरक्षा कारणों से देश में बैन कर दिया था. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर PUBG मोबाइल वर्जन एपीके डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER