गेमिंग / PUBG Mobile India अगले साल मार्च से पहले लॉन्च नहीं होगा

Zoom News : Dec 22, 2020, 10:23 AM
PUBG Mobile India के लॉन्च में एक के बाद एक रोड़े आ रहे है। अभी कुछ दिन पहले ही दो RTI के जवाब में MeitY ने भारत में PUBG को किसी प्रकार की अनुमति न दिए जाने की जानकारी दी थी और अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिससे पता चलता है कि आगामी PUBG Mobile India के भारत में मार्च से पहले लॉन्च होने की संभावना बेहद कम है। भारत में बैन होने के बाद PUBG Corporation ने Tencent Games से PUBG Mobile के सभी अधिकार वापस ले लिए थे और लोकल बदलावों के साथ भारत के लिए खास PUBG Mobile India की घोषणा की। हालांकि टीज़र जारी करने के बाद से ही गेम के लॉन्च को लेकर कई विवाद देखने को मिल रहे हैं।

बता दें कि पिछले हफ्ते पता चला था कि PUBG Mobile India को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) द्वारा लॉन्च की अनुमति नहीं दी गई। यह फैसला मंत्रालय द्वारा दो अलग-अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में सुनाया गया था। पिछले महीने, PUBG Corporation ने भारत के लिए विकसित खास पबजी मोबाइल इंडिया गेम के जल्द रिलीज़ होने की घोषणा की थी। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने सितंबर में सरकार द्वारा प्रतिबंधित मोबाइल बैटल रोयाल गेम को भारत में दोबारा एक नए रूप में लाने के लिए देश में 100 मिलियन डॉलर (लगभग 734 करोड़ रुपये) के निवेश का वादा भी किया था।

PUBG Mobile India भारत में अगले साल मार्च से पहले लॉन्च नहीं होगा। गेम कंपनी के एक अधिकारी ने InsideSport को दिए एक बयान में इस बात की जानकारी दी। अधिकारी का कहना है (अनुवादित) “PUBG द्वारा हर प्रयास सही तरीके से किए गए थे, लेकिन स्थिति कुछ ऐसी बन गई कि इस मामले में कोई प्रगति नहीं हो रही है। हमें भारत में अगले कुछ महीनों तक (कम से कम मार्च 2021 से पहले) PUBG Mobile India की वापसी की उम्मीद नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन सभी को इस सच्चाई को मानना पड़ेगा।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER