Technical / फिर आ रहा है भारत में PUBG Mobile, आया फिर चर्चा में

Zoom News : Oct 23, 2020, 06:16 AM
PUBG भारत में एक लोकप्रिय खेल है। हालाँकि, कुछ समय पहले भारत सरकार ने भारत में PUBG मोबाइलों पर प्रतिबंध लगा दिया था। फिलहाल, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह प्रतिबंध कब हटाया जाएगा या हटाया भी जाएगा। इस बीच, PUBG Corporation से वैकेंसी निकाली गई है। ऐसी स्थिति में, कुछ लोग इसे एक संकेत के रूप में ले रहे हैं कि भारत में PUBG द्वारा प्रतिबंध हटाया जा सकता है। लेकिन यह नौकरी पोस्टिंग से नहीं माना जा सकता है कि PUBG मोबाइल वापस आ रहा है।

PUBG Corporation, लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG के डेवलपर और प्रकाशक द्वारा लिंक्डइन पर एक नौकरी पोस्ट की गई है। इस पद को 'कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिवीजन मैनेजर' के पद से हटा दिया गया है।

दी गई जानकारी के अनुसार, PUBG Corporation एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में है जो भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित कर सके और विलय और अधिग्रहण और निवेश के लिए समग्र रणनीति विकसित कर सके।

साथ ही, इस भूमिका में, उम्मीदवार को दक्षिण कोरिया में क्राफ्टन के मुख्यालय से मार्गदर्शन के साथ PUBG इंडिया के लिए सेटअप प्रक्रिया का समर्थन करना होगा। इन सूचनाओं को आधार के रूप में लेते हुए, कुछ लोग सोच रहे हैं कि भारत में PUBG मोबाइल की वापसी हो सकती है। हालाँकि, नौकरी विवरण में केवल PUBG लिखा हुआ है, PUBG मोबाइल नहीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारत सरकार ने पिछले महीने की शुरुआत में देश में PUBG मोबाइल को प्रतिबंधित कर दिया था। हालाँकि, भारत में पीसी और गेमिंग कंसोल पर उपलब्ध PUBG तक पहुँचा जा सकता है। ऐसे में इस बात की भी संभावना है कि यह हायरिंग PUBG के लिए हो रही है न कि मोबाइल वर्जन के लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER