गेमिंग / PUBG Mobile की भारत में वापसी तय? अब आई बड़ी खबर

Zoom News : Mar 22, 2021, 12:05 PM
PUBG Mobile की वापसी को लेकर फिर से बड़ी खबर आई है। PUBG Corporation अपने बेंगलुरु कार्यालय के लिए एक इन्वेस्टमेंट और स्ट्रैटेजी एनालिस्ट तलाश रहा है। कंपनी ने सहयोगी लेवल के लिए LinkedIn पर नौकरी की लिस्टिंग पोस्ट की है। कंपनी किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में है जो मर्जर एंड एक्विजिशन (M&A), निवेश आदि से संबंधित टीम्स को सपोर्ट कर सके। हालांकि नौकरी की यह पोस्टिंग वास्तव में भारत में PUBG Mobile की वापसी को लेकर किसी प्रकार की पुष्टि नहीं करती है, लेकिन इतना तो तय है कि कंपनी ने देश में अपना ऑपरेशन पूरी तरह से बंद नहीं किया है।

जॉब लिस्टिंग PUBG Corporation द्वारा LinkedIn पर 18 मार्च की आधी रात को पोस्ट की गई थी। कंपनी अपने बेंगलुरु कार्यालय के लिए एक निवेश और रणनीति (Investment and Strategy) विश्लेषक की तलाश कर रही है। चुने हुए व्यक्ति को "मुख्य कॉर्पोरेट रणनीतिक योजना के प्रोसेस को सपोर्ट करना होगा और भारत और MENA रीजन्स से संबंधित "प्रोसेस और ग्लोबल डील फ्लो इवेल्यूएशन" को भी सपोर्ट करना होगा।

इस पोस्ट के लिए उम्मीदवार को इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट, गेमिंग और आईटी क्षेत्र में कम से कम तीन सालों का अनुभव होना जरूरी है। उन्हें गेम्स और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अच्छी रूची होनी चाहिए। यह पहली बार नहीं है जब PUBG Corporation ने भारत में नौकरी की लिस्टिंग जारी की हो। इससे पहले अक्टूबर 2020 में भी कंपनी को कई लोगों की तलाश थी। कंपनी ने भारत में एक कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिवीज़न मैनेजर के लिए पोस्टिंग जारी की थी।

जैसा कि हमने बताया कि नौकरी जारी करने का मतलब यह नहीं है कि PUBG Mobile भारत में वापसी कर सकता है। फिलहाल गेम को लेकर सरकार का रुख काफी कड़ा है। हालांकि, यह गेमर्स और फैंस को कुछ उम्मीद जरूर देता है कि PUBG Corporation और उसकी मूल कंपनी Krafton ने इस गेम को लेकर अभी को उम्मीदें नहीं छोड़ी है और कंपनी भारत में निवेश और प्लानिंग को लेकर गंभीर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER