पंजाब / पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार ने इस्तीफा दे दिया।

Zoom News : Aug 05, 2021, 10:57 PM

पोल रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को पंजाबी मंत्री अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वह "सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी रूप से ब्रेक ले रहे हैं।"


किशोर का फैसला एक साल से भी कम समय में पंजाब में जनमत सर्वेक्षण के साथ है। किशोर ने 2017 के चुनावों में एक सफल कांग्रेस अभियान चलाया। उन्होंने सिंह से समर्थन हासिल करने के लिए "पंजाब दा कैप्टन" जैसे अभियान तैयार किए।


पांचवें मंत्री को लिखे पत्र में, किशोर लिखते हैं: “सार्वजनिक जीवन में एक सक्रिय भूमिका को अस्थायी रूप से निलंबित करने के मेरे निर्णय के बाद, मैं एक सलाहकार के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में असमर्थ था।

"चूंकि मैंने अभी तक अपने भविष्य के कार्यों के बारे में फैसला नहीं किया है, इसलिए मैं आपको इस जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए कहने के लिए लिख रहा हूं। मैं इस अवसर पर मुझे इस पद के लिए विचार करने के लिए धन्यवाद देता हूं, ”उन्होंने लिखा।


मंत्री ने मार्च में किशोर को अपना वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया और उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद और दर्जा प्रदान किया। सामान्य प्रशासन द्वारा जारी एक घोषणा से संकेत मिलता है कि किशोर 1 रुपये से टोकन शुल्क जमा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER