Punjab / पंजाब सरकार 10 सरकारी स्कूलों का नाम ओलंपिक पदक विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ियों के नाम पर रखेगी

Zoom News : Aug 22, 2021, 06:26 PM

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने देश के ओलंपिक पदक विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ियों के नाम पर दस स्कूलों का नाम बदल दिया है। सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के कई खिलाड़ियों के नाम पर स्कूलों का नाम बदलने की मंजूरी दी है जो टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक प्राप्त करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं।


मंत्री ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मीठापुर जालंधर का नाम हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय को अब ओलंपियन मनप्रीत सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मीठापुर के नाम से जाना जाएगा।


सिंगला ने कहा कि जीएसएसएस, अमृतसर में टिममोवाल का नाम उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नाम पर रखा गया है, जो छह गोल के साथ भारत के लिए ओलंपिक में शीर्ष स्कोरर बने। उन्होंने कहा कि स्कूल को अब ओलंपियन हरमनप्रीत सिंह जीएसएसएस, तिम्मोवाल कहा जाएगा।


सरकारी प्राथमिक विद्यालय मीठापुर जालंधर का नाम ओलंपियन मनदीप सिंह रखा गया है। जिन अन्य स्कूलों का नाम बदला गया उनमें जीएसएसएस अटारी, अमृतसर शामिल है, जिसे अब मिडफील्डर के नाम पर ओलंपियन शमशेर सिंह गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अटारी के नाम से जाना जाएगा।


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि फरीदकोट के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल (बेसिक गर्ल्स) को ओलंपियन रूपिंदरपाल सिंह गवर्नमेंट मिडिल स्कूल का नाम दिया गया है। शासकीय मध्य विद्यालय। खुसरोपुर, जालंधर का नाम ओलंपियन हार्दिक सिंह के नाम पर रखा गया है जबकि सरकारी प्राथमिक स्कूल खलैहारा, अमृतसर का नाम ओलंपियन गुरजंत सिंह के नाम पर रखा गया है। शासकीय हाई स्कूल चहल कलां गुरदासपुर का नाम ओलंपियन सिमरनजीत सिंह शासकीय हाई स्कूल चहल कलां गुरदासपुर रखा गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER