Punjab / पंजाब विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परिसर फिर से खोलने की योजना

Zoom News : Aug 29, 2021, 06:22 PM

पंजाब विश्वविद्यालय (पीयू) अंततः सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह के भीतर अंतिम वर्ष के कॉलेज के छात्रों के लिए परिसर को फिर से खोलने की योजना बना रहा है।


हालांकि प्राथमिक चरण में केवल प्रैक्टिकल और थीसिस वाले लोगों को ही लौटने की अनुमति दी जा सकती है। 27 अगस्त को एक विश्वविद्यालय पैनल की एक बैठक में इस पर चर्चा की गई, जो डीन विश्वविद्यालय के निर्देशों (डीयूआई), डीन छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) और विभिन्न अधिकारियों के माध्यम से उपस्थित हुई।


यदि परिदृश्य अनुमति देता है, तो परिसर को बाद में चरणबद्ध तरीके से विभिन्न कॉलेज के छात्रों के लिए खोल दिया जाएगा। आखिरी कॉल अभी बाकी है।

यूटी प्रबंधन ने अगस्त से शहर के भीतर शिक्षण संस्थानों को एक शर्त के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी थी कि कॉलेज के छात्रों को छोड़कर प्रत्येक शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को टीकाकरण की कम से कम एक खुराक, न्यूनतम सप्ताह पहले प्राप्त करने की आवश्यकता है।


कॉलेज के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "एग्जिट क्लास में कॉलेज के छात्रों की संख्या बेहतर है और योजना है कि पहले कैंपस में लैब वर्क और अलग-अलग टास्क वाले लोगों को अनुमति दी जाए।"


बैठक के दौरान यह भी कहा गया कि कोविड की स्थिति को देखते हुए पीयू सभी छात्रों को छात्रावास में नहीं ठहरा सकता है और मामले की जानकारी जुटाई जा सकती है। इस बीच, छात्र संगठन शेष 15 दिनों से परिसर को फिर से खोलने की मांग कर रहे थे; उनमें से कुछ कुलपति कार्यालय के दरवाजे पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER