दुनिया / रूस में ऐसा क्या हुआ, जो 'डर' गए पुतिन? जानिए यूक्रेन संघर्ष से जुड़ी 5 बड़ी बातें

Zoom News : Dec 20, 2022, 01:56 PM
Russia-Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चलते 9 महीने से ज्यादा हो गए. इस युद्ध के खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अभी भी इस संघर्ष पर अपना सख्त रुख बनाए रखा है. इतना ही नहीं, यूक्रेन ने भी इस युद्ध को खत्म करने के लिए पश्चिमी देशों से मिली हथियारों की मदद को फिर से जारी करने की मांग की है.

रूस की ओर से यूक्रेन के ऊर्जा ठिकानों को निशाना बनाए जाने के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के एक बयान से सभी को चौंका दिया है. दरअसल, व्लादिमीर पुतिन ने रूस-यूक्रेन संघर्ष पर अपनी हालिया टिप्पणी में कहा है कि 'देश के कुछ हिस्सों में हालात 'बहुत मुश्किल' थे. क्योंकि, क्रेमलिन ने खुद को अलग कर लिया था.' ये दावा न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से किया गया है. आइए 5 प्वाइंट्स में जानते हैं कि रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर क्या दावे किए जा रहे हैं...

क्या मुश्किल हालातों से 'डर' गए पुतिन?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, "हां, ये हमारे लिए मुश्किल हो गया है. डोनेस्क और लुहांसक के साथ खेरसॉन और जेपोरिजिया इलाकों में बहुत ज्यादा मुश्किल हो गए हैं." इन सबके बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को बेलारूस में अपने समकक्ष अलेक्जेंडर लुकाशेंको से मुलाकात की जिसके चलते यूक्रेन में डर का माहौल बन गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER