हाथरस कांड / राहुल गांधी ने कि पीड़िता के परिवार से मुलाकात कहाः बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पूरा देश....

Zoom News : Oct 04, 2020, 06:54 AM
हाथरस की घटना में उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। लगभग एक घंटे की इस बैठक में, दो कांग्रेसी नेताओं ने परिवार की स्थिती को  जाना और उनको सांत्वना दी। इसके बाद राहुल और प्रियंका ने एक ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि यूपी सरकार चाह कर भी मनमानी नहीं कर सकेगी, क्योंकि अब पूरा देश इस देश की बेटी को न्याय दिलाने के लिए खड़ा है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिला और उनके दर्द को समझा। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि हम इन कठिन समय में उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाने में पुरी मदद करेंगे। वहीं, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उन मांगों और सवालों की जानकारी दी, जो पीड़ित परिवार सरकार से मांग रहा है।


प्रियंका गांधी ने कहा कि हाथरस के पीड़ित परिवार के 5 सवाल हैं। सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। हाथरस के डीएम को निलंबित किया जाना चाहिए और किसी बड़े पद पर नहीं रखा जाना चाहिए। हमारी बेटी का शव हमसे पूछे बिना ही पेट्रोल से क्यों जला दिया गया? हमें बार-बार गुमराह किया गया है, हमें क्यों धमकाया जा रहा है? हम अंतिम संस्कार की चिता से एक मानव के रूप में फूल लाए, लेकिन हम कैसे विश्वास कर सकते हैं कि यह मृत शरीर हमारी बेटी का है या नहीं? प्रियंका गांधी ने कहा कि इन सवालों के जवाब पाना इस परिवार का अधिकार है और यूपी सरकार को जवाब देना होगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER