'INDIA' Alliance / सीएम नीतीश कुमार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- दबाव पड़ते ही यू टर्न ले लेते हैं...

Zoom News : Jan 30, 2024, 06:22 PM
'INDIA' Alliance: बिहार की सियासी बयार से INDI एलायंस को झटका लगने के बाद आज पहली बार राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि थोड़ा-सा दबाव पड़ता है और उन्होंने यू टर्न ले लिया। जानकारी दे दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में एंट्री कर चुकी है। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अपने संबोधन में आज नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

"दवाब क्यों पड़ा"

राहुल ने कहा कि थोड़ा-सा दबाव पड़ता है और उन्होंने यू टर्न ले लिया, दवाब क्यों पड़ा क्योंकि बिहार में हमारे गठबंधन ने एक बात जनता के सामने रखी है। इस यात्रा में हमने जनता के सामने पांच न्याय की बात कर रहे हैं वो है सामाजिक न्याय और बीजेपी ये नहीं चाहती।

चुटकीले अंदाज में साधा निशाना

राहुल ने अपने संबोधन में अखिलेश के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि अखिलेश जी का भाषण चल रहा था तो बघेल जी ने मुझे एक चुटकुला सुनाया। आपके राज्य के मुख्यमंत्री के बारे में ये है। आपके सीएम गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए। काफी धूमधाम था, वहीं, बीजेपी के नेता , गवर्नर साहब मौजूद थे। मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करते हैं और फिर वे निकल जाते हैं, गाड़ी में पता चलता है कि वे अपना शॉल गवर्नर हाउस में भूल गए,  फिर वे ड्राइवर को वापस चलने के लिए के लिए कहते हैं। जैसे ही गवर्नर अपना दरवाजा खोलते हैं तो गवर्नर कहते हैं, 'अरे इतनी जल्दी आ गए'। ऐसी है बिहार की हालत.. थोड़ा-सा दबाव पड़ता है और (नीतीश कुमार) यू-टर्न ले लेते हैं।

"नीतीश जी कहां फंसे"

राहुल गांधी ने आगे कहा कि बात समझिए नीतीश जी कहां फंसे। मैंने नीतीश जी से साफ कह दिया कि आपको बिहार में जातीय जनगणना करनी पड़ेगी हम आपको छूट नहीं देंगे। और आरजेडी और हमने ये काम नीतीश जी पर दबाव डालकर काम कराया। अब दूसरे साइड से प्रेशर आ गया। बीजेपी नहीं चाहती कि देश को पता चले कि कितने पिछड़े, कितने दलित हैं? बीजेपी नहीं चाहती की सामाजिक न्याय की बात हो। बीजेपी ने उन्हें भागने के लिए बैक डोर दे दिया। लोगों को सामाजिक न्याय दिलाना हमारी गठबंधन का काम है और इसके लिए हमें नीतीश जी की कोई जरूरत नहीं है।

'ओबीसी देश का सबसे बड़ा समाज'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, "हमारे समाज में सामाजिक वर्ग- पिछड़ा वर्ग, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और सामान्य जाति के लोग हैं। ओबीसी समुदाय देश का सबसे बड़ा समाज है। लेकिन आज अगर मैं आपसे जनसंख्या पूछूंगा देश में ओबीसी समाज की आबादी कितनी है, तो आपके पास जवाब नहीं होगा।" राहुल गांधी ने कहा, ''इस देश में जनसंख्या का पता लगाने के लिए भारत का एक्स-रे करने का समय आ गया है, सामाजिक न्याय की दिशा में पहला कदम देश का एक्स-रे है। बिहार में सामाजिक न्याय देना गठबंधन की जिम्मेदारी है। यहां नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। हम यहां अपना काम करेंगे''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER