Congress Satyagraha Movement / राहुल गांधी को भगवान से इंसाफ मिलेगा- रंधावा

Zoom News : Jul 12, 2023, 06:26 PM
Congress Satyagraha Movement: राहुल गांधी को मानहानि मामले में सजा पर गुजरात हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिलने के बाद देशभर में सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस नेता आज राहुल गांधी के समर्थन में मौन सत्याग्रह कर रहे हैं। जयपुर के शहीद स्मारक पर सत्याग्रह शुरू होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला। प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- राहुल गांधी को भगवान और अदालत से इंसाफ मिलेगा।

रंधावा ने कहा- हमेशा ही इंसाफ की गुहार लगती है। पहले हम भगवान से मांगते हैं, दूसरी बार हम अदालत से इंसाफ मांगते हैं। राहुल गांधी को भगवान से और अदालत से जरूर इंसाफ मिलेगा। अवमानना के मामले में पहली बार किसी को इतनी बड़ी सजा दी गई है। पंजाब में तो हमारे बहुत चलता रहता है। केजरीवाल ने क्या-क्या नहीं बोल दिया। जिस तरह की सजा राहुल गांधी को दी गई है, वह न किसी को मिली और न मिलेगी।

राहुल की जुबान बंद करने का नतीजा बीजेपी ने कर्नाटक,हिमाचल में देख लिया

रंधावा ने कहा- दुनिया की सबसे पुरानी और बड़ी पार्टी के नेता की आवाज बंद करना, इतिहास में पहली बार हुआ है। 1978 में भी जनता दल की सरकार ने इंदिरा गांधी को जेल में भेजा था। बाद में उसका उतना ज्यादा रिएक्शन हुआ। राहुल गांधी को पार्लियामेंट में बोलने से रोकने के लिए सब किया गया। यह देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। हिमाचल और कर्नाटक में राहुल गांधी की जुबान बंद करने का रिजल्ट देख लिया।

कांग्रेस के सत्याग्रह में पहुंचे सचिन पायलट

शहीद स्मारक पर चल रहे कांग्रेस के सत्याग्रह में सचिन पायलट भी पहुंचे। पायलट कल ही दिल्ली से जयपुर पहुंचे हैं। सीएम अशोक गहलोत से सुलह के बाद पायलट के तेवर बदले हुए दिखे। लंबे समय बाद राजधानी जयपुर में कांग्रेस के धरने में शामिल हो रहे हैं। सचिन पायलट बोले- पेपर लीक पर मेरे उठाए गए मुद्दों पर पार्टी और सरकार में सहमति है। सरकार जल्द ही एक कानून लाया जाएगा, ताकि लोगों पर कार्रवाई हो। मैंने पेपर लीक और आरपीएससी के मेंबर्स की नियुक्ति पर बात रखी थी।

डोटासरा बोले- मोदी ने कार्यकर्ता बनकर ट्रंप सरकार बनाने की अपील की, इससे देश की छवि खराब हुई

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी और केंद्र की आलोचना करते हुए कहा- इन्होंने अति कर दी है। इस देश की जनता अति को बर्दाश्त नहीं करती है। राहुल गांधी पर देश की छवि खराब करने के बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- देश की छवि तो तब खराब हुई, जब अमेरिका में जाकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक कार्यकर्ता की तरह अगली बार ट्रंप सरकार का नारा दिया। उससे देश की छवि खराब हुई है। देश में क्या चल रहा है। वह सबको पता है। राहुल गांधी के बोलने से छवि खराब कैसे हुई।

जनता की अदालत से भी न्याय मिलेगा

डोटासरा ने कहा- राहुल गांधी को कोई नहीं रोक पाएगा। सुप्रीम कोर्ट से भी न्याय मिलेगा और जनता की अदालत में भी न्याय मिल रहा है। हिमाचल कर्नाटक में भी जनता की अदालत में न्याय मिला है। जनता ने बीजेपी के लोगों को सबक सिखाने का काम किया है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की जनता भी बीजेपी को हराकर कांग्रेस को जिताएगी। तीनों राज्यों में जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

पीएम खुद कुछ भी बोल दें, राहुल गांधी बोल गए तो संसद की मेंबरशिप खत्म करवा दी

डोटासरा ने कहा- हम तो गांधी जी की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। राहुल गांधी की इमेज तो बन चुकी है। अब तो लोग आंदोलन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने ऐसा क्या बोल दिया जो उन्हें ससंद से अयोग्य ठहरा दिया। पीएम मोदी और बीजेपी के नेता तो पता नहीं क्या क्या बोलते रहते हैं। मोदी ने राजस्थान की सरकार को लूट खसोट की सरकार बता दिया, खुद कुछ भी कहे और राहुल गांधी ने इतना बोल दिया तो मुकदमा कर दिया, सदस्यता खत्म करवा दी।

पीएम ने राजस्थान सरकार को लूटखसोट की सरकार बता दिया,यह शोभा नहीं देता

डोटासरा ने कहा- राजस्थान की सरकार ने सब को फायदा देने का काम किया है, राजस्थान सरकार जितनी योजनाएं और जनसेवा किसी सरकार ने नहीं की है। ऐसी कल्याणकारी सरकार को आप लूट खसोट की सरकार बता रहे हो, देश के प्रधानमंत्री के लिए शोभा नहीं देता है। वे जिस तरह की भाषा बोल रहे हैं, वह ठीक नहीं है। जितनी गरीब पिछड़ों को संबल देने की योजनाएं राजस्थान में उतनी देश में कहीं नहीं है।

डोटासरा ने कहा- राहुल गांधी की देश विदेश में प्रतिष्ठा बढ़ रही है। बीजेपी ने राहुल गांधी की लोकप्रियता से घबराकर उन पर संसद सदस्यता खत्म करने का षडयंत्र रचा। राहुल गांधी और कांग्रेस इससे घबराने वाले नहीं है।

मंत्री खाच​रियावास बोले- पीएम कांग्रेस नेताओं को मारना चाहते हैं, मार भी देंगे तो नए नेता पैदा हो जाएंगे

खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- पीएम मोदी कांग्रेस के लोगों को मारना चाहते हैं। आप कल अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा को मार दोगे तो इससे कुछ नहीं होगा, हम झुकने वाले नहीं है। नए लोग तैयार हो जाएंगे। आप उस पार्टी को चुनौती दे रहे हो जो अंग्रेजों से भी नहीं डरी। कांग्रेस के नेता डरने वाले नहीं है। हम बीजेपी से लड़ेंगे, झुकेंगे नहीं।

खाचरियावास ने कहा- बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बीजेपी की नीतियों से पूरे देश के लोग नाराज हैं। जितना बीजेपी झूठ फरेब और धोखा करेगी, उतना ही लोगों में रिएक्शन होगा। बीजेपी केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियां क्या हैं। यह बता दें। राजस्थान सरकार के कामकाज से तुलना करके देख लें, कितने पानी में है। हमारा काम बोलता है। हमारे काम में कोई कमी हो तो हमसे सवाल करो, लेकिन झूठे आरोप और ऐसी हरकतें मत कीजिए। राहुल गांधी के साथ नाइंसाफी हो रही है। गांधी का नाम ही सत्य अहिंसा और भाईचारे का सिंबल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER