Rahul Gandhi News / अडानी मुद्दे पर राहुल ने मोदी को घेरा- जिस पर आरोप लगे वो PM का करीबी

Zoom News : Aug 31, 2023, 06:20 PM
Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गौतम अडानी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, जी20 सम्मेलन देश के लिए महत्वपूर्ण है. लेकिन देश में पारदर्शिता होना जरूरी है. अडानी पर आज कुछ खुलासे हुए हैं. इसका असर देश की छवि पर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश से पैसा बाहर भेजा जा रहा है. ये किसका पैसा है. राहुल गांधी ने कहा, कुछ समाचार पत्र ने बहुत गंभीर खुलासे किए हैं. समाचार पत्र को दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये किसका पैसा है. अडानी का पैसा है या किसी और का. उन्होंने कहा कि और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है. समाचरपत्र में अडानी को लेकर सवाल सामने आए हैं, उन्होंने उसके डॉक्यूमेंट भी बताए हैं.

राहुल गांधी ने और क्या कहा?

कांग्रेस नेता ने कहा, हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि हमारी इकॉनमी पारदर्शी है, सभी को समान अवसर हैं. फिर पीएम मोदी ऐसा क्यों? पीएम जेपीसी की मांग क्यों नहीं मानते, जांच से क्यों बच रहे हैं? फिर पीएम के करीबी अडानी को हमारी इकॉनमी में फायदे क्यों दिए जा रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ने कहा, 1 बिलियन डॉलर हिंदुस्तान से अडानी के नेटवर्क से बाहर गया और फिर वापस आया. इससे उन्होंने अपने को देश में बढ़ाया. अभी धारावी का भी प्रोजेक्ट उन्हें मिला है. ये पैसा जो इन्वेस्ट हो रहा है वो किसका है. अडानी के भाई के साथ 2 विदेशी लोग नासिर अली और Chang Chung Ling कैसे शेयर मार्केट को इफेक्ट कर रहे हैं. Chang Chung Ling चीनी है और ये कैसे इन्वॉल्व है. इसका क्या रोल है, यह सामने आना चाहिए. ये नेशनल सिक्योरिटी का मामला है.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि उसमे एक चाइनीज नागरिक भी है जो गंभीर है. इस पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं. कुछ करते क्यों नहीं हैं. CBI और ED से वो जांच क्यों नहीं करा रहे. PM को इस मामले में JPC की जांच करानी चाहिए. बता दें कि राहुल गांधी विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुंबई में हैं. गठबंधन की ये बैठक दो दिन चलेगी. दावा किया जा रहा है कि मीटिंग में 28 दल हिस्सा ले रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER