IND vs ZIM / जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे में डेब्यू कर सकते राहुल त्रिपाठी

Zoom News : Aug 10, 2022, 10:31 PM
IND vs ZIM | शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया अगले कुछ दिनों में जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होने वाली है, जहां उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच ये वनडे मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाने है। भारत की एक टीम जहां एशिया कप 2022 में भाग लेनी वाली है तो वहीं दूसरी टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में राहुल त्रिपाठी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू कर सकते हैं। 

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम को राहुल जैसे गतिशील बल्लेबाज की जरूरत है, जो स्कोरबोर्ड को चला सके। टीम इंडिया ने मौजूदा सीजन में नया तरीका अपनाया है और इसी को ध्यान में रखते हुए राहुल को मौका मिल सकता है। सलामी बल्लेबाज राहुल को पिछले कुछ सत्रों में आईपीएल में मध्यक्रम की भूमिका निभानी पड़ी और अब उन्होंने उस मोर्चे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इनसाइडस्पोटर्स ने चयन समिति के एक सदस्य के हवाले से कहा, “हमें वनडे मैचों में एक गतिशील बल्लेबाज की जरूरत है। विश्व कप को एक साल से ज्यादा का समय है लेकिन हमें बेंच स्ट्रेंथ पर भी काम करना होगा। राहुल त्रिपाठी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्कोरकार्ड को चलाकर रखते हैं। हम सभी बेस कवर चाहते हैं और आप उसे जिम्बाब्वे में खेलते हुए देख सकते हैं।"

त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने 158.24 की औसत से 413 रन बनाए। वह अभी भी अनकैप्ड हैं लेकिन सीनियर्स की गैरमौजूदगी में उन्हें मौका मिल सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER