देश / नए रेल मंत्री ने अपने स्टाफ को दिया दो शिफ्ट में काम करने का निर्देश

Zoom News : Jul 09, 2021, 02:46 PM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभालते ही मिनिस्टर ऑफिस में अधिकारियों और कर्मचारियों के काम करने का समय बदल दिया है. रेल मंत्री ने स्टाफ को दो शिफ्ट में काम करने का आदेश दिया है. पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 4 बजे खत्म होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगी और मध्यरात्रि में 12 बजे तक चलेगी. इसके अलावा 94 बैच के IAS अधिकारी अश्विनी वैष्णव रेलवे की कमाई बढ़ाने के लिए भी कई कदम उठाने पर विचार विमर्श कर रहे हैं.

रेल मंत्रालय के एडीजी पीआर डीजे नारायण के मुताबिक यह आदेश सिर्फ एमआर सेल (मंत्री कार्यालय) के लिए जारी किया गया है न कि प्राइवेट या रेलवे स्टाफ के लिए. नारायण ने कहा, "रेल मंत्री ने निर्देश दिया है कि मंत्री कार्यालय के सभी कर्मचारी तत्काल प्रभाव से दो शिफ्ट सुबह 7 बजे से 4 बजे और दोपहर 3 बजे से रात 12 बजे तक काम करेंगे."

अश्विनी वैष्णव ने भारत के नए आईटी मंत्री और रेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

ओडिशा से राज्यसभा सदस्य अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को इलेक्ट्रॉनिक्स व आईटी और रेलवे मंत्रालय का कार्यभार संभाला है.उन्होंने संचार मंत्रालय का कार्यभार भी संभाला है. वैष्णव ने दोनों मंत्रालयों में रविशंकर प्रसाद का स्थान लिया. प्रसाद 2019 से संचार विभाग संभालने के अलावा 2016 से आईटी मंत्रालय संभाल रहे थे. 

1994 बैच के एक पूर्व आईएएस अधिकारी, वैष्णव ने पिछले 15 सालों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को संभाला है और विशेष रूप से पीपीपी ढांचे में उनके योगदान के लिए जाने जाते थे. उनके पास व्हार्टन स्कूल, पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री और आईआईटी कानपुर से एमटेक की डिग्री है. वैष्णव ने जनरल इलेक्ट्रिक और सीमेंस जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों में नेतृत्व की भूमिका निभाई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER