Rajasthan Politics / राजस्थान की 'कलह' खत्म- गहलोत-पायलट में सुलह, कांग्रेस ने मानी सचिन की तीनों मांगे

Zoom News : Jul 06, 2023, 06:27 PM
Rajasthan Politics: राजस्थान में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं. चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज राजस्थान कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई. बड़ी बात यह है कि बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह करा दी गई. सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट की तीनों मांगे मान ली हैं. इससे पायलट भी संतुष्ट हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि पार्टी में सचिन पायलट की भूमिका को लेकर एक हफ्ते में बड़ा ऐलान होगा. बैठक में फैसला किया गया कि गहलोत सरकार वसुंधरा सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जल्द कारवाई करेगी. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ समेत प्रदेश कांग्रेस के 29 नेता शामिल हुए.

क्या हैं सचिन पायलट की तीन मांग?

  • राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC का खत्म कर इसका फिर से गठन किया जाए.
  • पेपर लीक होने से जिन भी छात्रों को नुकसान हुआ है, उनको उचित मुआवजा दिया जाए.
  • पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराई जाए.
एकजुटता हो, तभी चुनाव जीत सकती है पार्टी- वेणुगोपाल

AICC मुख्यालय में हुई बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से कहा कि बैठक में नेताओं ने फैसला लिया कि कांग्रेस राजस्थान चुनाव जीत सकती है, बशर्ते राजस्थान कांग्रेस में एकजुटता हो. पार्टी की तैयारियों पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज सभी नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि जीतने की क्षमता के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवारों की लिस्ट सितंबर के पहले सप्ताह में घोषित कर दी जाएगी.

अंदरूनी राजनीति के बारे में बाहर बोलने की आजादी किसी को नहीं- वेणुगोपाल

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी ने तय किया है कि सभी को सख्त अनुशासन का पालन करना होगा. किसी भी मुद्दे पर पार्टी के अंदर ही चर्चा होनी है और पार्टी की अंदरूनी राजनीति के बारे में पार्टी से बाहर बोलने की आजादी किसी को नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER