Pakistan News / रेप किया, गला काटा और फिर खाल उतारी... पाकिस्तान में हिंदू महिला के साथ दरिंदगी- भड़का भारत, विदेश मंत्रालय ने खूब अच्छे से सुनाया

Zoom News : Dec 29, 2022, 06:18 PM
Pakistan News: पाकिस्तान से अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की खबरें कोई नई नहीं हैं। लेकिन आज सीमापार से जो खबर आई है, उस तरह की दरिंदगी आपने शायद ही सुनी हो। पाकिस्तान में एक 40 साल की हिंदू महिला को जिस तरह से मारा गया, वो जान कर हर किसी की रूह कांप जाती है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में इस दया भेल नाम की महिला के साथ पहले सामूहिक बलात्कार किया गया। हैवानियत के बाद उस महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया गया। लेकिन जब हैवानों को मन इतने से नहीं भरा तो महिला की खाल भी उतार ली।   

रेप के बाद स्तन काटे और सिर अलग किया 

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सिंझोरो कस्बे में 40 साल की हिंदू महिला के साथ गैंगरेप करके उसके स्तन काटे और फिर गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। फिर उसके बाद उसकी खाल उतार दी गई। सीनेटर कृष्णा कुमारी ने कहा कि महिला की हत्या की गई और उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया। 

दरिंदो ने चमड़ी भी उतारी 

पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला सीनेटर कृष्णा कुमारी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा, "दया भेल नाम की 40 साल की विधवा की बेरहमी से हत्या कर दी गई और शव बहुत बुरी हालत में मिला। उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया और दरिंदों ने पूरे सिर की खाल उतार दी। उसके गांव का दौरा किया सिंझोरो और शाहपुरचाकर से भी पुलिस की टीमें पहुंचीं हैं।" बताया जा रहा है कि महिला के चार बच्चे हैं।

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हम बार-बार कहते हैं कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों का ख्यास रखे. उनकी सुरक्षा पाकिस्तान की जिम्मेदारी है. हम यही कहेंगे कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों की रक्षा करे. ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है. महिला की हत्या के बाद मौके पर हिंदू सांसद कृष्णा कुमारी पहुंचीं. कृष्णा कुमारी ने घटनास्थल पर लोगों से बातचीत की और मदद का आश्वासन दिया. 

कृष्णा कुमारी ने ट्वीट किया, 40 साल की विधवा महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई. शव बहुत बुरी हालत में बरामद किया गया. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था. दरिंदों ने महिला के शव के साथ बर्बरता की. मैंने घटनास्थल का दौरा किया. सिंझोरो और शाहपुरचाकर से भी पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक का बुरा हाल है. वहां से जबरन धर्म परिवर्तन और अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ अत्याचार की खबरें आती रहती हैं. इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट्स एंड सोसाइटी (IFFRAS) के मुताबिक, पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण और शादी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से हिंदू और ईसाई परिवारों को उनकी बेटियों को छीने जाने का डर लगातार सताता रहता है.

अभी बीते 10 दिसंबर को जस्टिस (VoJ) ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें कहा गया कि साल 2019 से 2022 के बीच ईसाई लड़कियों की किडनैपिंग, रेप और जबरन धर्म परिवर्तन के 100 मामले सामने आए. हालांकि, इस रिपोर्ट में उन मामलों का जिक्र नहीं है कि लगभग हर महीने पाकिस्तान में हिंदू-सिख लड़कियों के संग अत्याचार की शिकायत सामने आती है. इफरास (IFFRAS) के मुताबिक, सिंध में माता-पिता को युवा लड़कों के भी जबरन धर्म परिवर्तन और उनके अपहरण का डर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER