Viral News / स्पेन की संसद में घुसा चूहा, कार्यवाही छोड़कर भागते दिखे सांसद

Zoom News : Jul 23, 2021, 06:16 PM
स्पेन की संसद में चूहे ने हड़कंप मचा दिया। सांसद कार्यवाही छोड़कर भागते दिखे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, स्पेन के सेविले में अंडालूसिया संसद में गुरुवार कार्यवाही चल रहा थी। तभी अचानक चूहा घुस आया। चूहा आते ही एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर वोट डालने की बजाय सांसद इधर-उधर भागते दिखे।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में रीजनल स्पीकर मार्ता बॉस्केट बोल रही थीं, तभी उन्होंने संसद में एक चूहे को देखा। वह माइक्रोफोन पर चिल्लाई और फिर सदमे में अपना मुंह ढक लिया। इसके बाद कई अन्य सदस्यों ने अपनी सीट छोड़ दी और संसद में थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

रिपोर्ट के अनुसार, सदस्य इस बात पर मतदान करने वाले थे कि पूर्व रीजनल प्रेसिडेंट सुज़ाना डियाज़ को सीनेटर के रूप में नियुक्त किया जाए या नहीं? इस पर वोट डालने से पहले चूहे ने संसद की कार्यवाही को रोक दिया और सांसद अपनी सीट छोड़कर इधर-उधर भागने लगे।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि चूहा बहुत बड़ा था। चूहे को अंडालूसिया संसद द्वारा अनुबंधित एक कंपनी ने पकड़ लिया था। इसके बाद संसद में अफरा-तफरी का माहौल शांत हुआ और चीख-पुकार मचा रहे सांसद फिर अपनी सीट पर लौट आए।

चूहा के आ जाने के कारण संसद की कार्यवाही को थोड़ी देर के लिए बाधित रही। इसके बाद सदस्य फिर से इकट्ठे हुए और सुज़ाना डियाज़ को इस क्षेत्र के लिए समाजवादी सीनेटर के रूप में नामित किया गया।

सेविले में स्थित अंडालूसिया की संसद ने 1982 में अपना पहला चुनाव लड़ा था। डी'होंड सिस्टम द्वारा 109 सदस्य चुने जाते हैं। फिलहाल यहां पीपुल्स पार्टी ऑफ अंडालूसिया और स्यूदादानोस गठबंधन के पास संसद में बहुमत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER