Tata Group / रतन टाटा देंगे लक्षद्वीप को खास तोहफे, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Zoom News : Jan 09, 2024, 04:15 PM
Tata Group: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजिट और उसके बाद मालदीव के साथ तनाव के बाद लक्षद्वीप काफी चर्चाओं में है. लक्षद्वीप आने वाले समय में टूरिज्म को लेकर हॉट स्पॉट बन गया है. ऐसे में रतन टाटा ने इस आईलैंड को खास तोहफा देने का ऐलान कर दिया है. ग्रुप की इंडियन होटल्स कंपनी लक्षद्वीप में दो ताज-ब्रांडेड रिसॉर्ट्स खोलने का ऐलान दिया है.

ये प्रोजेक्ट्स साल 2026 में पूरा हो जाएंगे और पब्लिक के लिए भी ओपन हो जाएंगे. इन होटल्स् को आईएचसीएल की ओर से डेवलप किया जाएगा. खास बात तो ये है कि पिछले साल जनवरी में, टाटा ग्रुप की सहायक कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी ने लक्षद्वीप में दो ताज-ब्रांडेड रिसॉर्ट्स पर साइन करने की घोषणा की थी. ये होटल्स लक्षद्वीप में सुहेली और कदमत द्वीपों पर खुलेंगे.

पीएम मोदी की ओर से द्वीपों की तस्वीरें शेयर करने और उन्हें एक पर्यटन स्थल के रूप में पेश करने के बाद लक्षद्वीप ने अचानक ध्यान आकर्षित किया है. कई भारतीयों ने इसकी तुलना मालदीव से की और कहा कि इसके समुद्र तट मालदीव से बेहतर दिखते हैं. हालांकि, जल्द ही भारतीयों के बीच बातचीत लक्षद्वीप में इंफ्रास्ट्रक्चर पर केंद्रित हो गई और क्या द्वीप समूह में पर्यटकों को ठहराने के लिए पर्याप्त होटल और रिसॉर्ट हैं, जिनकी संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

कौन-कौन से हैं पर्यटन स्थल

आईएचसीएल के एमडी और सीईओ पुनीत चटवाल ​​ने पिछले साल रिसॉर्ट्स पर हस्ताक्षर करने की घोषणा करते हुए कहा था कि हम अरब सागर के बीच स्थित अपने प्राचीन समुद्र तटों और मूंगा चट्टानों के साथ लक्षद्वीप में महत्वपूर्ण संभावनाएं देखते हैं. दो वर्ल्ड लेवल के ताज रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल और नेशनल टूरिस्ट्स को आकर्षित करेंगे. 36 द्वीपों के समूह वाले लक्षद्वीप में बंगाराम, अगत्ती, कदमथ, मिनिकॉय, कवरत्ती और सुहेली जैसे कई प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हैं. कदमत भारत के सबसे खूबसूरत डाइविंग सेंटर्स में से एक के रूप में भी उभरा है.

कैसी होंगी होटल्स में सुविधाएं

कंपनी ने कहा, सुहेली में ताज बीच पर 110 कमरों के साथ 60 विला और 50 वॉटर विला होंगे. वहीं कदमत के 110 कमरों वाले ताज होटल में 75 बीच विला और 35 वॉटर विला शामिल होंगे. कंपनी ने कहा कि यह स्कूबा डाइविंग, विंडसर्फिंग, स्नोर्केलिंग, सर्फिंग, वॉटर स्कीइंग समेत वॉटर स्पोर्ट्स के लिए स्वर्ग है. 4 जनवरी को अपने ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा था कि वह लक्षद्वीप की आश्चर्यजनक सुंदरता से आश्चर्यचकित हैं. उन्होंने कहा, प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER