राजस्थान / हनुमान जी का बना राशन कार्ड, लेते है हर महीने उस राशन कार्ड से केरोसिन तेल

Zoom News : Mar 12, 2021, 04:09 PM
RAJ: अब तक, खाद्य सुरक्षा योजना के तहत, हर किसी ने देश के सभी राशन को देखा है, लेकिन राजस्थान में भरतपुर में एक अनूठा मामला सामने आया है, जहां हनुमान जी राशन कार्ड बने हुए हैं। हनुमान जी ने कथित तौर पर हर महीने उस राशन कार्ड से केरोसिन तेल ले लिया। हनुमान जी और मंदिर मुरली मनोहर जी के साथ, जो सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना में पाए जाते हैं, राशन वाले कार्ड हैं जो समय-समय पर केरोसिन तेल ले रहे हैं।

राशन कार्ड में, उपभोक्ता का नाम हनुमानजी है, जिन्होंने 81 साल लिखा है और उनके पिता का नाम केसरी लिखा गया है। उनके परिवार में अन्य पांच लोगों के नाम भी लिखे गए हैं।

इतना ही नहीं, उनकी तस्वीर को राशन कार्ड पर हनुमान जी के साथ भी फोटो खिंचवाया गया है। उसी समय, मुरली मनोहर 121 वर्ष का है।

यह मामला रुदावल पंचायत का है, जहां हनुमान जी और मुरली मनोहर जी के नाम पर राशन कार्ड बन गए हैं और केरोसिन तेल भी उन राशन कार्ड से लिया जा रहा है।

इस मामले में आने के बाद, रसद विभाग मामले में शामिल हो गया है। जिला रसद अधिकारी सुभाष चंद गोयल ने कहा कि जानकारी रुदावल के रुदावा के नाम में आई है, जिसे जांच के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया है और रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। यदि ऐसे अन्य मामले जिले में हैं तो उनकी भी जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER